PreviousNext

खुलकर बोले वनडे सीरीज के हीरो केदार जाधव, अपने दिल की बातें सामने रखीं

Publish Date:Fri, 27 Jan 2017 04:50 PM (IST) | Updated Date:Sat, 28 Jan 2017 11:07 AM (IST)
खुलकर बोले वनडे सीरीज के हीरो केदार जाधव, अपने दिल की बातें सामने रखींखुलकर बोले वनडे सीरीज के हीरो केदार जाधव, अपने दिल की बातें सामने रखीं
भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव ने आज अपने दिल की बातें सामने रखीं।

पुणे। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में दो शानदार पारियां (120 और 90) खेलकर 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब जीतने वाले भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव ने आज अपने दिल की बातें सामने रखीं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने प्रदर्शन से लेकर कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान धौनी तक के बारे में कई चीजों में अपने दिल की बातें कहीं।

- मेरे करियर का टर्निंग प्वाइंट

केदार जाधव ने आज कहा, 'पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने के बाद मैंने सोचना शुरू कर दिया था कि अगर मैं इसी प्रदर्शन को जारी रख पाता हूं तो 'मैन ऑफ द सीरीज' बन सकता हूं। मेरा मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज मेरे करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई है।' गौरतलब है कि वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अपने घरेलू मैदान (पुणे) पर खेलते हुए केदार जाधव ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 76 गेंदों पर 120 रनों की यादगार पारी खेली थी।

- खुद हो गया था अच्छे प्रदर्शन का अहसास

इसके अलावा केदार जाधव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल हुई सीरीज को भी खास बताया। उन्होंने कहा, 'हालांकि वहां (न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज) मैंने ज्यादा रन नहीं बनाए लेकिन मेरा मनोबल काफी हद तक बढ़ जरूर गया। उसी के जरिए इस सीरीज (इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज) से पहले मुझे खुद अहसास हो गया था कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा। मेरे मुताबिक किसी भी खिलाड़ी का ऐसा सोचना सबसे अहम चीज होती है।'

ये भी पढ़ेंः मुसीबत में है टीम इंडिया इसलिए विराट ने उठाया ये कदम

- देर में इसलिए मौका मिला क्योंकि.....

करियर में काफी देर बाद भारत के लिए खेलने का मौका मिलने के सवाल पर केदार जाधव ने कहा, 'मुझे देर में मौका इसलिए मिला क्योंकि मैं परिपक्व नहीं हुआ था और मेरे खेल में खामियां थीं। जैसे ही मैं एक निपुण खिलाड़ी बना मुझे मौका मिल गया और मुझे खुशी है कि मैंने इस मौके को अच्छे से भुना भी लिया।'

- विराट हमेशा प्रेरित करते हैं, धौनी सबसे कूल

कप्तान विराट कोहली के उन पर आंख बंद करके विश्वास करने के सवाल पर केदार ने कहा, 'उन्होंने हमेशा मुझे अपना प्राकृतिक खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित किया है। उनको मैच के लिए तैयारी करता देख और फिर उसको मैदान पर अमल करते देखना बहुत प्रोत्साहन देता है।' कोहली और धौनी की तुलना पर बात करते हुए केदार ने कहा, 'वो (धौनी) दबाव और चुनौतियों के सामने ठंडे दिमाग से काम लेते हैं।' इसके अलावा केदार ने कहा कि कुछ बातों में विराट और धौनी अलग-अलग हो सकते हैं लेकिन दोनों ही विश्व स्तरीय कप्तान हैं।

- टीम इंडिया में जगह पक्की?

केदार जाधव से जब ये पूछा गया कि वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद क्या उनको उम्मीद है कि टीम इंडिया में उनकी जगह पक्की हो चुकी है, तो इस पर केदार ने अपने ही अंदाज में जवाब देते हुए कहा, 'मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिलने के बाद मुझे उम्मीद है कि दो या तीन सीरीज में मुझे और मौका दिया जा सकता है।' केदार ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में पुणे में 120 जबकि कोलकाता में 90 रनों की पारी खेली थी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Series against England turning point of my career says Kedar Jadhav(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

निडर कोहली ने कहा कि इस इंग्लिश रफ्तार के सौदागर से कोई परेशानी नहींआइपीएल नीलामी में चुने जाने की उम्मीद : जॉर्डन
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »