Move to Jagran APP

वीरेंद्र सहवाग को भरोसा, खराब फॉर्म से उबरेंगे कोहली

सहवाग ने विराट पर दिखाया अपना भरोसा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 12 May 2017 08:05 PM (IST)Updated: Fri, 12 May 2017 09:24 PM (IST)
वीरेंद्र सहवाग को भरोसा, खराब फॉर्म से उबरेंगे कोहली
वीरेंद्र सहवाग को भरोसा, खराब फॉर्म से उबरेंगे कोहली

मुंबई, प्रेट्र। पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि विराट कोहली के स्तर का खिलाड़ी जानता है कि उसे खराब फॉर्म से कैसे बाहर निकलना है। 

loksabha election banner

एक रेडियो चैनल के कार्यक्रम में मौजूद सहवाग ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'हर खिलाड़ी के करियर में ऐसा समय आता है। अगर आप सचिन तेंदुलकर को देखें तो उन्होंने हर साल एक जैसा खेल नहीं खेला है। यहां तक कि मीडिया के सवाल भी बदलते रहते हैं। जब समय बदलता है तो फॉर्म भी बदल जाती है। बड़े खिलाड़ी की यही पहचान है कि वह यह जानता है कि उसे अच्छी फॉर्म में कैसे वापस आना है।

आइपीएल-10 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान कोहली ने नौ मैचों में 27 के औसत से 250 रन बनाए, जिनमें उनका सर्वोच्च स्कोर 64 रन था। कोहली एक जून से इंग्लैंड में शुरू होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। सहवाग इससे सहमत नहीं हैं कि आइपीएल में खेलने के बाद चैंपियंस ट्रॉफी में 50 ओवर प्रारूप में खेलने पर भारतीय खिलाड़ी थके हुए महसूस करेंगे।  

-सतर्क रहना निजी जिम्मेदारी

सहवाग ने मौजूदा आइपीएल में सट्टेबाजों की गिरफ्तारी के बाद कहा कि सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग जैसी गतिविधियों से दूर रहना खिलाडिय़ों की निजी जिम्मेदारी है। दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के बीच मैच के दौरान सट्टेबाजी रैकेट चलाने के आरोप में कानपुर में बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। सहवाग ने कहा, 'आप इन चीजों को नहीं रोक सकते। यह खिलाड़ी की जिम्मेदारी है कि वह किससे मिलना चाहता है। यह मेरी इच्छा है कि मैं किससे मिलना चाहता हूं। अगर मेरी अंतरात्मा साफ है तो मैं खेल को भी साफ रख सकता हूं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.