Move to Jagran APP

दोहरा शतक है खास लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ 'डबल' पचासे दिल के ज्यादा करीबः साहा

साहा के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता में जड़े गए दो अर्धशतक उनके लिए सबसे खास हैं।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 08:51 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 09:06 PM (IST)
दोहरा शतक है खास लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ 'डबल' पचासे दिल के ज्यादा करीबः साहा
दोहरा शतक है खास लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ 'डबल' पचासे दिल के ज्यादा करीबः साहा

नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने आज इरानी कप में नाबाद 203 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को खिताबी जीत दिलाई। उन्होंने अपनी इस पारी को सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक बताया लेकिन उनके मुताबिक फिर भी वो ज्यादा अहमियत न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़े गए दो अर्धशतकों को देते हैं।

loksabha election banner

साहा ने कहा, 'आप इसको (203 रनों की पारी) वेस्टइंडीज के ग्रॉस आइलेट में लगाए गए शतक के साथ मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक कह सकते हैं लेकिन अगर आप ये पूछें कि कौन सी पारियां मेरे दिल के सबसे करीब हैं, तो मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में जड़े गए दो अर्धशतकों को ज्यादा खास मानूंगा।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

साहा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता के इडेन गार्डन में एक कठिन पिच पर खेलते हुए दो पचासे जड़े थे। साहा उन दोनों पारियों को सबसे खास बताते हुए कहते हैं कि, '54 और 58 रनों की वो दोनों नाबाद पारियां बेहद खास इसलिए भी हैं क्योंकि पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी। साथ ही आपके सामने ट्रेंट बोल्ट जैसा स्विंग में माहिर पेसर मौजूद था जो हर तरह की गेंदबाजी कर रहा था। वो न्यूजीलैंड का एक बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण था जो कि उन पारियों को और खास बनाता है।' इरानी ट्रॉफी की खिताबी जंग में शेष भारत की ओर से खेलते हुए साहा ने गुजरात के गेंदबाजों का जमकर पसीना निकाला और खिताब अपनी टीम के नाम करने में अहम भूमिका अदा की।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.