Move to Jagran APP

'मलिंगा हैं चैंपियन गेंदबाज, उनके बाल नहीं, गेंद को देखो'

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की जमकर तारीफ की है। सचिन ने मलिंगा को विश्व स्तरीय गेंदबाज और उनके साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में खेलना शानदार अनुभव बताया लेकिन साथ ही सचिन ने चुटकी लेते हुए मलिंगा को खेलने का एक अनोखा फॉर्मूला भी बताया

By ShivamEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2015 11:25 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2015 11:37 AM (IST)
'मलिंगा हैं चैंपियन गेंदबाज, उनके बाल नहीं, गेंद को देखो'

हैदराबाद। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की जमकर तारीफ की है। सचिन ने मलिंगा को विश्व स्तरीय गेंदबाज और उनके साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में खेलना शानदार अनुभव बताया लेकिन साथ ही सचिन ने चुटकी लेते हुए मलिंगा को खेलने का एक अनोखा फॉर्मूला भी बताया जिसको सुनकर सबकी हंसी छूट गई।

loksabha election banner

मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान तेंदुलकर से जब यह पूछा गया कि मलिंगा को कैसे खेला जाए तो उन्होंने कहा, 'यह मुश्किल जवाब है। मलिंगा का एक्शन बिल्कुल अलग तरह का है। मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुनिया के किसी भी गेंदबाज को मैंने उनके 50 प्रतिशत तक भी करीब पहुंचते हुए देखा हो। विश्वस्तरीय गेंदबाज, सच्चा चैंपियन। मुंबई इंडियंस के लिए उनके साथ खेलना शानदार अनुभव रहा। मजाक में बोलूं तो जब कई लोग मुझसे पूछते हैं कि उनका सामना कैसे करना है तो मैं कहता हूं, बाल को नहीं, गेंद को देखो।'

क्रिकेट से जुडी़ अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हैदराबाद को पसंद करने के संबंध में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह और पूरी टीम हैदराबाद में खेलने और 'बिरयानी' के लिए बेताब रहती थी, जिसके लिए शहर मशहूर है। तेंदुलकर ने कहा कि एक बार उन्होंने शहर के फलकनुमा पैलेस में अपने परिवार के साथ दो दिन का समय भी बिताया था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.