Move to Jagran APP

भारत के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे पंत : द्रविड़

राहुल द्रविड़ का मानना है कि निकट भविष्य में ऋषभ पंत भारत के लिए 'बहुत अहम खिलाड़ी' साबित होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 09:26 PM (IST)
भारत के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे पंत : द्रविड़
भारत के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे पंत : द्रविड़

नई दिल्ली, प्रेट्र। महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का मानना है कि निकट भविष्य में ऋषभ पंत भारत के लिए 'बहुत अहम खिलाड़ी' साबित होंगे। उनकी इस भविष्यवाणी का आधार इस युवा बल्लेबाज द्वारा निजी क्षति पर काबू पाते हुए उदाहरण पेश करने का उनका जज्बा है। आइपीएल-10 शुरू होने से तुरंत पहले 19 वर्षीय पंत के पिता का निधन हो गया था, लेकिन इसके बावजूद वह टूर्नामेंट में दिल्ली डेयरडेविल्स का उद्घाटन मुकाबला खेले।

loksabha election banner

डेयरडेविल्स के मेंटर द्रविड़ ने कहा, 'ऋषभ इस साल बहुत अच्छा खेले। उन्होंने बहुत शानदार पारियां खेलीं। वह बेहद मुश्किल समय में टूर्नामेंट खेलने पहुंचे थे। उनके पिता का निधन हो गया था। यह उनकी मानसिक शक्ति को दर्शाता है। पंत ने इस त्रासदी पर काबू पाया और पूरे सत्र के दौरान लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे यकीन है कि वह भारत के लिए बहुत अहम खिलाड़ी होंगे।

नजदीकी हार पर जताया अफसोस

द्रविड़ ने दिल्ली को कड़े मुकाबलों में नजदीकी हार मिलने पर अफसोस जताया। दिल्ली ने छह जीत और आठ हार के साथ छठे पायदान पर रहते हुए अपना अभियान समाप्त किया। द्रविड़ ने कहा, 'साफतौर पर यह निराशाजनक है। टूर्नामेंट की शुरुआत में हमने क्वालीफाई करने की उम्मीद की थी, लेकिन बीच में कुछ मुकाबले काफी नजदीकी रहे, जिन्हें हम जीत नहीं सके। आपको क्वालीफाई करने के लिए आठ मैच जीतने की जरूरत होती है। पिछले साल हम सात मैच जीते थे और इस साल छह। मुझे लगता है कि हमने नजदीकी मुकाबले गंवाए और शायद इसकी कीमत चुकाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.