Move to Jagran APP

दुनिया को हैरत में डाल सकती है पाक टीम : मोइन

विश्व कप की चोटी की आठ टीमों में यदि कोई एक टीम ऐसी है जो या तो शर्मनाक तरीके से पहले दौर में बाहर हो सकती है या फिर खिताब जीत सकती है तो फिर वह पाकिस्तान है। पाकिस्तान की टीम प्रतिभाशाली खिलाडि़यों से भरी है, लेकिन उसके बारे में

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 27 Jan 2015 06:58 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jan 2015 07:02 PM (IST)
दुनिया को हैरत में डाल सकती है पाक टीम : मोइन

कराची। विश्व कप की चोटी की आठ टीमों में यदि कोई एक टीम ऐसी है जो या तो शर्मनाक तरीके से पहले दौर में बाहर हो सकती है या फिर खिताब जीत सकती है तो फिर वह पाकिस्तान है। पाकिस्तान की टीम प्रतिभाशाली खिलाडि़यों से भरी है, लेकिन उसके बारे में कुछ भी भविष्यवाणी नहीं की जा सकती। वह अपने तेज गेंदबाजों की चोट, मैच विजेता स्पिनर सईद अजमल के निलंबन तथा मिस्बाह उल हक और शाहिद अफरीदी के बीच कप्तानी की जंग से जूझती रही है। लेकिन लगता है कि अब सब कुछ सुलझा लिया गया है और मिस्बाह की टीम इमरान खान की टीम के 23 साल पहले ऑस्ट्रेलिया में ही विश्व कप की खिताबी जीत को दोहराने के मिशन पर है।

loksabha election banner

पूर्व कप्तान, वर्तमान में मुख्य चयनकर्ता और 1992 में विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य मोइन खान ने कहा, 'यह टीम भूखे शेरों की तरह है। यदि वे अपनी क्षमता से खेलते हैं तो यह टीम दुनिया को हैरानी में डाल सकती है।' हैमस्टि्रंग (घुटने के पीछे की नस) की चोट से उबरे कप्तान मिस्बाह को सर्वश्रेष्ठ परिणाम हासिल करने की उम्मीद है। विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके मिस्बाह ने कहा, 'विश्व कप का प्रारूप इस तरह का है कि टीमों के पास काफी मौके होंगे। यदि मैं ट्रॉफी के साथ अपने करियर का अंत करता हूं तो यह सोने पे सुहागा होगा।'

लेकिन मिस्बाह जानते हैं कि टीम को अजमल की कमी खलेगी, जो गैरकानूनी गेंदबाजी एक्शन के कारण सितंबर से कोई मैच नहीं खेल पाए हैं। स्पिन ऑलराउंडर मुहम्मद हफीज भी गैरकानूनी गेंदबाजी एक्शन के कारण पिछले साल नवंबर से निलंबित हैं। मिस्बाह को सही संयोजन उपलब्ध कराने के लिए उन्हें अपने नए परीक्षण में खरा उतरने की जरूरत है।

माना जा रहा है कि सात फुट, एक इंच लंबे तेज गेंदबाज मुहम्मद इरफान अहम भूमिका निभाएंगे। वैसे पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण अनुभवहीन है। उसे उमर गुल की कमी खलेगी जो घुटने और टखने की चोट के कारण टूर्नामेंट खेलने के लिए फिट नहीं थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.