Move to Jagran APP

धौनी ने सही वक्त पर कप्तानी छोड़ने का फैसला किया: द्रविड़

द्रविड़ ने धौनी के फैसले को सही ठहराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Jan 2017 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jan 2017 06:41 PM (IST)
धौनी ने सही वक्त पर कप्तानी छोड़ने का फैसला किया: द्रविड़

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और इंडिया ए टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ ने धौनी के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अगर वो खुद को अगले वर्ल्ड कप की टीम में नहीं देखते हैं तो उनका कप्तानी छोड़ने का समय बिल्कुल सही था।

loksabha election banner

द्रविड़ ने कहा कि धौनी का फैसला ज्यादा चौंकाने वाला नहीं है क्योंकि ऐसा होना ही था। हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि वो चैंपियंस ट्रॉफी तक भारतीय टीम के कप्तान बने रहेंगे लेकिन उससे पहले एक ही वनडे सीरीज थी। वैसे भी विराट को टीम की कमान पूरी तरह से सौंपने का ये सही वक्त है जिससे कि वो अगले वर्ल्ड कप से लिए अपनी बेहतरीन टीम तैयार कर सकें।

धौनी की तारीफ करते हुए द्रविड़ ने कहा कि उनके जैसा अनुभवी क्रिकेटर जब फॉर्म में हो तो ये टीम के लिए वरदान है। उनके पास काफी अनुभव और क्षमता है खासतौर पर वो दबाव से निपटना बखूबी जानते हैं। भारतीय टीम को आगे काफी बड़े टूर्नामेंट्स में खेलना है ऐसे में अगर धौनी फॉर्म में रहे तो ये टीम के लिए अच्छा रहेगा।

द्रविड़ ने कहा कि बड़े टूर्नामेंटों से पहले धौनी का फार्म एक मसला होगा। अब टीम में उनकी जगह एक विकेट कीपर और बल्लेबाज के तौर पर होगी। ऐसे में कोहली जरूर ये दुआ करेंगे कि धौनी अच्छा प्रदर्शन करें और टीम में रहें क्योंकि उनकी मौजूदगी से टीम को काफी लाभ होगा। द्रविड़ ने कहा कि इतिहास धौनी को भारत के सफल कप्तान के तौर पर याद रखेगा। एक ऐसा कप्तान जो अपने दौर पर टीम और खेल को नए उंचाई तक ले गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.