Move to Jagran APP

मनोज तिवारी ने धौनी को दिया इस काम का श्रेय, बोले- उनके जैसा कोई नहीं

तिवारी ने कहा कि धौनी ने दिखा दिया कि वह कितने प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 18 May 2017 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 18 May 2017 11:53 AM (IST)
मनोज तिवारी ने धौनी को दिया इस काम का श्रेय, बोले- उनके जैसा कोई नहीं
मनोज तिवारी ने धौनी को दिया इस काम का श्रेय, बोले- उनके जैसा कोई नहीं

मुंबई, पीटीआइ। आइपीएल के फाइनल में जगह बनाने वाली पुणे की टीम में खेलने वाले बंगाल के क्रिकेटर मनोज तिवारी ने पुणे की पारी को लय देने के लिए करिश्माई महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि धौनी की वजह से ही उनकी टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर में निर्णायक नतीजा हासिल करने में सफल रही।

loksabha election banner

धौनी ने 40 रन की पारी के दौरान पांच छक्के जड़े जिससे सुपरजाइंट की टीम चार विकेट पर 162 रन बनाने में सफल रही। सुपरजाइंट ने इस तरह 20 रन की जीत से आइपीएल फाइनल में प्रवेश किया। तिवारी ने अंतिम गेंद पर रन आउट होने से पहले 48 गेंदों में 58 रनों की अहम पारी खेली। 

उन्होंने कहा, 'अंतिम दो ओवरों में लय बदल गई। हम 18वें ओवर तक रन जुटाने के लिए जूझ रहे थे, लेकिन 19वें और 20वें ओवर में माही भाई ने कुछ लाजवाब शॉट खेले। बुमराह के खिलाफ इन शॉट को खेलना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने दिखा दिया कि वह कितने प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।'

तिवारी ने धौनी के साथ चौथे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी भी की। स्टार बल्लेबाज तिवारी ने कहा, 'धौनी इंडियन प्रीमियर लीग में किसी भी टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ इतनी आसानी से शॉट लगाते हैं। अहम ओवरों में लगे उन छक्कों ने हमें अच्छा स्कोर बनाने में मदद की। कप्तान स्टीव स्मिथ और कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने उन्हें और अजिंक्य रहाणे को स्ट्रेटेजिक टाइम आउट के दौरान बताया कि 160 रन का स्कोर हासिल किया जा सकता है। हमारे गेंदबाजों ने योजना पर शानदार तरीके से अमल किया। विपक्षी टीम ने पावरप्ले में दो विकेट खोए और इसके बाद हमने मुड़कर नहीं देखा।' 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.