Move to Jagran APP

राहुल द्रविड़ के लिए सबसे मुश्किल था इन दो गेंदबाजों को खेलना

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ तकनीकी तौर पर दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे। टेस्ट और वनडे दोनों प्रारूपों में 10,000 से ज्यादा रन बनाने वाले द्रविड़ ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। द्रविड़ के मुताबिक

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2015 10:07 AM (IST)
राहुल द्रविड़ के लिए सबसे मुश्किल था इन दो गेंदबाजों को खेलना

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ तकनीकी तौर पर दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे। टेस्ट और वनडे दोनों प्रारूपों में 10,000 से ज्यादा रन बनाने वाले द्रविड़ ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। द्रविड़ के मुताबिक अपने 16 वर्ष के क्रिकेट करियर में उन्हें दो गेंदबाजों के खेलने में सबसे ज्यादा परेशानी होती थी।

prime article banner

द्रविड़ ने कहा कि तेज गेंदबाज के तौर पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा और स्पिनर के तौर पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन से काफी परेशानी महसूस होती थी। मैक्ग्रा के बारे में उन्होंने कहा कि मैंने उनकी गेंदों का सामना तब किया जब वो अपने करियर के चरम पर थे। वो सचमुच एक महान गेंदबाज थे। जब वो अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी करते थे तब ऑफ स्टंप को आंकना बेहद मुश्किल होता था। वो हमेशा बल्लेबाजों के सामने चुनौती पेश करते थे और ऑफ स्टंप के इर्द-गिर्द वो बल्लेबाज की कड़ी परीक्षा लेते थे। वो पहली ओवर गेंदबाजी करें या पच्चीसवें ओवर में उनकी आक्रामकता कभी कम नहीं होती थी।

मुथैया मुरलीधरन के बारे में द्रविड़ ने कहा कि अपने करियर में मैंने उनसे बेहतरीन स्पिनर नहीं देखा। उनमें गेंद को स्पिन कराने की गजब की क्षमता थी और वो दोनों तरफ गेंद को स्पिन कराते थे। उनकी गेंद को समझ पाना काफी कठिन था। उनके पास गजब का नियंत्रण और स्थिरता थी। उनके स्लो गेंद को खेलना तो और भी बड़ी चुनौती रही।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.