Move to Jagran APP

भारत आया ये ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर बेताब है अश्विन से सीखने के लिए

नाथन को भारत के खिलाफ दस टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है। भारत के खिलाफ उन्होंने अब तक 45 विकेट लिए हैं।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 07:44 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 09:44 AM (IST)
भारत आया ये ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर बेताब है अश्विन से सीखने के लिए
भारत आया ये ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर बेताब है अश्विन से सीखने के लिए

विशेष संवाददाता, पुणे। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने कहा कि उन्होंने खुद में सुधार करने के लिए भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी का विश्लेषण किया और वह इस भारतीय स्पिनर से काफी कुछ सीख सकते हैं।

loksabha election banner

लियोन ने पहले टेस्ट मैच से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैंने अश्विन को गेंदबाजी करते हुए देखा है। वह विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं और मैं उससे काफी कुछ सीख सकता हूं। मैं आपको यह नहीं बताने जा रहा हूं कि मैं किस पर काम कर रहा हूं। मैंने चार साल पहले की तुलना में उपमहाद्वीप की परिस्थितियों के लिए अपने रवैये में वास्तव में बदलाव किया है। हमें इंतजार करना होगा कि किस तरह की परिस्थितियां मिलती हैं। मैंने अश्विन की काफी फुटेज देखी हैं। वह अभी दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और इसके अपने कारण हैं। उनकी गेंदबाजी का काफी अध्ययन करने के बाद उम्मीद है कि मैं खेल में भी उसे लागू करूंगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि आपको कुछ चीजों में बदलाव करना होगा, लेकिन यह क्रिकेट का खेल है। दोनों टीमें उसी तरह के विकेट पर खेलेंगी जैसा वह होगा। इसलिए कोई बहाना नहीं है। हमारे लिए इस दौरे में अलग तरह की चुनौती होगी। हमारी टीम वास्तव में अच्छी है। यह पूरी टीम के लिए अच्छी चुनौती है।

नाथन को भारत के खिलाफ दस टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है। भारत के खिलाफ उन्होंने अब तक 45 विकेट लिए हैं। वहीं, अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक दस टेस्ट मैचों में 50 विकेट लिए हैं। मौजूदा टीम में लियोन सबसे अनुभवी कंगारू स्पिनर हैं। हालांकि 29 वर्षीय लियोन के लिए भारत का पिछला दौरा एक लिहाज से काफी बुरा रहा था। लियोन ने तब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मुकाबलों की एक पारी में दोनों देशों की ओर से सबसे ज्यादा रन ठुकवाने वाले ऑफ स्पिनर जेसन क्रेजा के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। लियोन ने फरवरी, 2013 में चेन्नई टेस्ट की एक पारी में 47 ओवर में 215 रन देकर तीन विकेट लिए थे। भारत ने यह मुकाबला आठ विकेट से जीता था। इससे पहले क्रेजा ने नवंबर, 2008 में नागपुर टेस्ट में 43.5 ओवर में 215 रन की कीमत में आठ विकेट चटकाए थे। यह मैच भारत ने 172 रन से जीता था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.