PreviousNext

'स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट से आगे हैं विराट कोहली'

Publish Date:Fri, 17 Mar 2017 06:47 PM (IST) | Updated Date:Fri, 17 Mar 2017 06:59 PM (IST)
'स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट से आगे हैं विराट कोहली''स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट से आगे हैं विराट कोहली'
इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने समकक्ष बल्लेबाज रूट, विलियमसन और स्मिथ से काफी आगे हैं।

नई दिल्ली, प्रेट्र। विराट कोहली को अपने समकक्ष अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों से ऊपर करार देते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटाफ ने कहा कि भारतीय कप्तान 'अलग ग्रह पर' हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट ने फ्लिंटाफ के हवाले से कहा, 'वह अपने रंग में रंगे हुए हैं। आप चार मुख्य कप्तानों को देखिए, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, जो रूट और विराट कोहली। ये सभी काफी अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन विराट इन सबसे ऊपर हैं। आप उन्हें खेलते हुए देखिए और जो एक चीज उनके बारे में प्रभावशाली है वह यह है कि टेस्ट क्रिकेट में उनके पास हर तरह के शॉट हैं, लेकिन वह धैर्य से खेलते हैं। वह अपने रनों के लिए मेहनत करते हैं और फिर खेल के छोटे प्रारूप में वह सिर्फ बाउंड्री लगाते हैं और वह भी बिना जोखिम उठाए। वह पूरी तरह नियंत्रण में रहते हैं। जिन अन्य तीन का मैंने जिक्र किया वे काफी अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन कोहली दूसरे ग्रह पर हैं।
इंग्लैंड में कोहली ने 2010 में जो अपनी एकमात्र टेस्ट सीरीज खेली थी उसमें उन्हें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चार बार आउट किया था। दायें हाथ का यह बल्लेबाज दस पारियों में से किसी में भी अर्धशतक नहीं जड़ सका था। फ्लिंटाफ ने हालांकि कहा कि भारत अगली बार जब इंग्लैंड का दौरा करेगा तो कोहली अपने आलोचकों को शांत कर देंगे, जिन्हें लगता है कि वह तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिचों पर नहीं खेल सकते। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, 'मुझे हताशा होती है जब सभी कहते हैं कि उन्होंने सिर्फ भारत में ऐसा किया है, उनके इंग्लैंड आने का इंतजार कीजिए। यह बकवास है, वह अच्छे खिलाड़ी हैं। जब वह इंग्लैंड जाएंगे तो गेंद मूव करेगी और वह इसके अनुसार अपने खेल से सामंजस्य बैठा लेंगे। मैं उन्हें गेंदबाजी करना पसंद करता, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे उनकी कमजोरी नहीं पता।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Kohli is on a different planet says Flintoff(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया पर क्यों भड़का यह भारतीय दिग्गज? सुनाई खरी-खोटीवनडे में भी करूंगा वापसी : आशीष नेहरा