PreviousNext

भारतीय कोच अनिल कुंबले ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी, जानिए क्या कुछ कहा

Publish Date:Tue, 14 Mar 2017 05:33 PM (IST) | Updated Date:Wed, 15 Mar 2017 09:59 AM (IST)
भारतीय कोच अनिल कुंबले ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी, जानिए क्या कुछ कहाभारतीय कोच अनिल कुंबले ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी, जानिए क्या कुछ कहा
कोच कुंबले ने साफ कर दिया कि भारतीय खिलाड़ियों का आक्रामक तेवर मैदान पर जारी रहेगा।

 रांची। दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के बाद अब अगले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम ने साफ संकेत दिए हैं कि मैदान पर उनके आक्रामक तेवर जारी रहेंगे। टीम के कोच अनिल कुंबले ने कहा कि जब तक टीम जीत रही है वो खिलाड़ियों पर लगाम नहीं लगाएंगे। 

कुंबले ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के स्वाभाविक खेल और आक्रामकता पर लगाम लगाने की जरूरत नहीं है जब तक कि वो मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। कुंबले नए जमाने के खिलाड़ियों के अंदाज को बदलने के हक में नहीं हैं। उनके मुताबिक पहले के खिलाड़ी भी अपने पूरे दमखम के साथ खेलते थे लेकिन आज के खिलाड़ियों की सोच अलग है। 

कुंबले ने कहा कि पहले की भारतीय टीम में भी दमखम था लेकिन मौजूदा टीम के खिलाड़ियों का अपने आप को व्यक्त करने का तरीका अलग है। मेरा काम ये है कि खेल के वक्त टीम का मनोबल ऊंचा रखने का हरसंभव प्रयास करूं। कुंबले किसी विवाद को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे। उनका मानना है कि विवादों का खेल पर असर नहीं पड़ेगा। मीडिया इस बारे में ज्यादा बातें करती है। खिलाड़ियों का पूरा ध्यान सिर्फ मैच पर है। मैदान के बाहर जो माइंड गेम खेला जाता है उसका ज्यादा असर खिलाड़ियों पर नहीं पड़ता वो सिर्फ खेल को दिमाग में रखकर ही मैदान पर उतरते हैं। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Inida will play aggressive cricket(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

विराट कोहली की तरह बनना चाहता है ये पाकिस्तानी बल्लेबाजपुणे के बाद अब बेंगलुरू की पिच पर भी उठे सवाल, मैच रेफरी ने बोल दी ये बड़ी बात
यह भी देखें