Move to Jagran APP

भारतीय टेस्ट टीम कोहली के मजबूत हाथों में : मैक्ग्रा

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली के चयन को सही ठहराते हुए उनके आक्रामक रवैये का समर्थन किया है। उनका मानना है कि जब तक कोहली रन बनाते रहते हैं मैदान के अंदर और बाहर उनका आक्रामक रवैया टीम

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2015 09:44 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2015 09:52 AM (IST)
भारतीय टेस्ट टीम कोहली के मजबूत हाथों में : मैक्ग्रा

मुंबई। दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली के चयन को सही ठहराते हुए उनके आक्रामक रवैये का समर्थन किया है। उनका मानना है कि जब तक कोहली रन बनाते रहते हैं मैदान के अंदर और बाहर उनका आक्रामक रवैया टीम के लिए सकारात्मक साबित होगा।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई युवा खिलाडिय़ों के प्रशिक्षण के लिए तीन भारतीय शहरों के दौरे पर आए मैक्ग्रा ने कहा, 'मेरे खयाल से यह सकारात्मक है। क्योंकि आप एक मजबूत नेतृत्व चाहते हैं, जो अपने कदम पीछे न खींचता हो और जो उदाहरण पेश करते हुए अगुआई करता हो। लेकिन आपको ज्यादा आक्रामक भी नहीं होना चाहिए और सीमारेखा नहीं लांघनी चाहिए। मेरे खयाल से कोहली ने खुद पर अच्छी तरह नियंत्रण करना सीख लिया है। मुझे उनका यह रवैया पसंद है। वह इसकी पूर्ति बल्ले से रन बनाकर कर सकते हैं। वह एक बेहद कुशल बल्लेबाज हैं। मेरे खयाल से भारतीय टेस्ट टीम मजबूत हाथों में है और उनकी अगुआई में टीम लंबा सफर तय करेगी।

124 टेस्ट मैचों में 563 विकेट और 250 वनडे मैचों में 381 विकेट हासिल कर चुके मैक्ग्रा एमआरएफ पेस फाउंडेशन से 2012 से बतौर निदेशक कोच जुड़े हुए हैं। डंकन फ्लेचर को बाहर किए जाने के बाद भारतीय टीम द्वारा नए कोच की तलाश पर मैक्ग्रा ने कहा कि सभी सफल खिलाड़ी अच्छे कोच नहीं हो सकते और दुनिया की श्रेष्ठ टीमों को अपने देश से ही कोच नियुक्त करना चाहिए।

वरुण एरोन, मुहम्मद शमी, मोहित शर्मा, उमेश यादव और ईश्वर पांडे जैसे भारतीय युवा गेंदबाजों पर मैक्ग्रा ने कहा कि वह भारत की नई तेज गेंदबाजों की पीढ़ी से प्रभावित हैं और उम्मीद करते हैं कि वे आगे भी शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे। 45 वर्षीय पूर्व गेंदबाज ने कहा, 'वे जिस अंदाज में प्रदर्शन कर रहे हैं उससे मैं प्रभावित हूं। मेरा हमेशा से कहना है कि दक्षता से आप यहां तक पहुंचे हैं, लेकिन आपका रवैया ही आपको आगे तक ले जाएगा। इन युवा गेंदबाजों का रवैया शानदार है। वरुण 150 किमी प्रति घंटा के करीब गेंदबाजी कर रहा है और नई गेंद से स्विंग भी हासिल कर रहा है। मेरे खयाल से वरुण का भविष्य उज्जवल है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.