Move to Jagran APP

इस तेज गेंदबाज के सामने कपिल देव ने झुकाया सिर, पहले नहीं मानते थे कुछ खास

कपिल ने इस गेंदबाद के सामने झुकाया सिर...

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 17 May 2017 03:52 PM (IST)Updated: Wed, 17 May 2017 05:37 PM (IST)
इस तेज गेंदबाज के सामने कपिल देव ने झुकाया सिर, पहले नहीं मानते थे कुछ खास
इस तेज गेंदबाज के सामने कपिल देव ने झुकाया सिर, पहले नहीं मानते थे कुछ खास

मुंबई, पीटीआइ। भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक को अब तक का बेस्ट अटैक बताया है। उन्होंने डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह की खास तारीफ की है। 

loksabha election banner

कपिल देव ने कहा है कि उन्होंने जब पहली बार बुमराह को देखा तो उन्हें नहीं लगा कि वह इतने खतरनाक गेंदबाज भी हो सकते हैं। कपिल ने कहा है कि बुमराह के पास काफी तेज दिमाग है। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज कपिल ने कहा कि अगर आपका एक्शन साफ नहीं है तो आपको सही लाइन और लेंथ की गेंदें करने में काफी परेशानी होती है। 

उन्होंने कहा कि इसके बावजूद बुमराह जिस अंदाज में यॉर्कर करते हैं, वह तारीफ के काबिल है। कपिल देव ने कहा है कि इसी वजह से वह अब बुमराह की काफी इज्जत करने लगे हैं। 

कपिल ने बुमराह के अलावा टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि विराट आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अपना जलवा दिखाएंगे। कपिल ने कहा है कि विराट कोहली की फॉर्म को लेकर लोगों को चिंता नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'मुझे कोहली के बारे में कोई चिंता नहीं है। मुझे उनकी काबिलियत के बारे में पता है। वह चैंपिंस ट्रॉफी में कमाल करेंगे।'

उन्होंने कहा कि कोहली टीम इंडिया के अहम सदस्य हैं और अगर एक बार उनके बल्ले से रन निकलने लग गए तो टीम के बाकी सदस्य अपने आप ऊर्जावान हो जाते हैं। 

आपको बता दें कि इस बार आइपीएल के मैचों में विराट कोहली की फॉर्म के दर्शन नहीं हो सके। उन्होंने इस आइपीएल के 10 मैचों में केवल 308 रन बनाए। इसमें उनका बेस्ट स्कोर 64 रन रहा। पिछली बार उन्होंने 16 मैचों में 973 रन बनाए थे। भारत चैंपियन ट्रॉफी का डिफेंडिंग चैंपियन है। भारत का इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होना है। 

कपिल ने टीम में भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा से सजे गेंदबाजी आक्रमण को सबसे बेहतरीन बताया। उन्होंने धौनी और युवराज की टीम में होने पर खुशी जताई और रहाणे के फॉर्म में लौटने को टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत बताया। 

कपिल ने भारत की टीम को कागज पर मजबूत बताया है और कहा है कि पाकिस्तान की टीम अंडरडॉग की तरह खेलेगी। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.