Move to Jagran APP

क्या कहना चाहते हैं गांगुली, विराट कोहली के लिए आने वाला है मुश्किल समय?

सौरव गांगुली ने कहा है, 'कप्तान बनने के बाद का शुरुआती दौर अमूमन अच्छा होता है और विराट अभी उसी दौर से गुजर रहे हैं।'

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 11 Feb 2017 11:08 AM (IST)Updated: Sat, 11 Feb 2017 05:28 PM (IST)
क्या कहना चाहते हैं गांगुली, विराट कोहली के लिए आने वाला है मुश्किल समय?
क्या कहना चाहते हैं गांगुली, विराट कोहली के लिए आने वाला है मुश्किल समय?

कोलकाता, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली ने कहा है कि विराट कोहली बतौर कप्तान अभी शुरुआती 'खुशनुमा' दौर से गुजर रहे हैं। गांगुली ने भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के बारे में कहा, 'कप्तान बनने के बाद का शुरुआती दौर अमूमन अच्छा होता है और विराट अभी उसी दौर से गुजर रहे हैं।'

loksabha election banner

भारत को अपने नेतृत्व में आइसीसी विश्व कप 2003 के फाइनल तक पहुंचाने वाले गांगुली ने कहा, 'वह एक परिघटना बन चुके हैं और हर मैच के साथ उनकी बल्लेबाजी नए स्तर को छू रही है।' उल्लेखनीय है कि हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे इकलौते टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को कोहली ने 204 रनों की शानदार पारी खेली और लगातार चार सीरीज में चार दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने।

कोहली से पहले महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन और भारत की दीवार कहे जाने वाले दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के नाम लगातार तीन सीरीज में तीन दोहरे शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड था। गांगुली से जब पूछा गया कि क्या कोहली, सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रेकॉर्ड को तोड़ पाएंगे, तो उन्होंने कहा, 'अभी उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाइए। 100 शतक लगाना बहुत आगे की बात है।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको बताते चलें कि विराट कोहली के नाम क्रिकेट के सभी प्रारूप में इस समय 42 शतक हैं। उन्होंने टेस्ट मैच में 15 और अंतरराष्ट्रीय वनडे में 27 शतक लगाए हैं। हालांकि, गांगुली ने साफतौर पर यह नहीं कहा कि कोहली के लिए आने वाले दिन मुश्किल होंगे, पर उनके बयान का एक मतलब यह भी निकाला जा रहा है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.