Move to Jagran APP

190 पर आउट होने के बाद बोले शिखऱ धवन, 'मैं 300 रन भी बना सकता था'

जानिए, आतिशी पारी खेलने वाले शिखर धवन क्या बोले...

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 09:41 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2017 01:21 PM (IST)
190 पर आउट होने के बाद बोले शिखऱ धवन, 'मैं 300 रन भी बना सकता था'
190 पर आउट होने के बाद बोले शिखऱ धवन, 'मैं 300 रन भी बना सकता था'

गॉल, पीटीआइ। शिखर धवन को जब भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया, तो वह काफी आहत थे। लेकिन उन्होंने बुधवार को यहां कहा कि वह जल्द ही इस प्रारूप में वापसी करने के प्रति आश्वस्त थे। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को 190 रन बनाए, जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है।

prime article banner

धवन श्रीलंका दौरे की मूल टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन चोटिल मुरली विजय के बाहर होने के कारण उन्हें आखिरी क्षणों में टीम में लिया गया। दिन का खेल समाप्त होने के बाद धवन ने कहा, ‘मेरी योजना मेलबर्न जाकर अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने तथा अभ्यास करके खुद को वनडे सीरीज के लिए फिट रखने की थी। मैं असल में हांगकांग में छुट्टियां मना रहा था और वहां से मैं वापस भारत आया और टीम से जुड़ा। यह मेरी योजना थी, लेकिन भाग्य ने मेरे लिए कुछ भिन्न योजना बना रखी थी। मैं ईश्वर का आभारी हूं।’

शिखर धवन ने कहा कि इस टेस्ट सीरीज से पहले मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा था और मैं यहां उसी मानसिकता और आत्मविश्वास के साथ आया था। नेट्स पर मैंने वहीं प्रक्रिया अपनाई और खुद को मैच के लिए तैयार किया। मैं जानता था कि मेरा वक्त फिर से जरूर आएगा।

धवन दोहरा शतक नहीं जमा पाने के कारण थोड़ा निराश थे। उन्होंने कहा, ‘हां जब मैं 190 रन पर आउट हुआ, तो निराश था। अगर मैं 200 रन तक पहुंचता तो अच्छा होता। हो सकता था कि 300 भी पहुंच जाता, लेकिन इसके लिए 100 रन और चाहिए थे और मैंने इस बारे में नहीं सोचा था। मैं गलत समय पर आउट हुआ।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.