Move to Jagran APP

तो यह है टीम इंडिया के 600 रन बनाने का नुस्खा, दो खिलाड़ियों का है कमाल

भारतीय टीम की बल्लेबाजी की सफलता में अहम भूमिका निभाते हैं मध्यक्रम के दो बल्लेबाज...

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 15 Aug 2017 12:12 PM (IST)Updated: Tue, 15 Aug 2017 05:49 PM (IST)
तो यह है टीम इंडिया के 600 रन बनाने का नुस्खा, दो खिलाड़ियों का है कमाल
तो यह है टीम इंडिया के 600 रन बनाने का नुस्खा, दो खिलाड़ियों का है कमाल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के सबसे अहम टेस्ट सदस्य बन चुके चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में खत्म हुई श्रीलंका सीरीज में अपने बल्ले से खूब कमाल दिखाया। इस सीरीज में उनके बल्ले से दो शतक निकले। 

loksabha election banner

पुजारा ने गॉल टेस्ट में 153 और 15, कोलंबो टेस्ट में 133 और पल्लेकेले टेस्ट मैच में 08 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाजी के मध्यक्रम में उतरने वाले पुजारा इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं और ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि वह जल्दी आउट हो जाएं।

उन्होंने इस सीरीज में, भारतीय मध्यक्रम के एक और अहम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के साथ अच्छी साझेदारियां निभाईं। रहाणे ने इस सीरीज में 57 और नाबाद 23, 132 और 17 रनों की पारियां खेलीं। इन दोनों की बल्लेबाजी की गहराई ही थी कि भारतीय टीम ने सीरीज में दो बार 600 रनों से ज्यादा के आंकड़े को पार किया। 

पुजारा ने सीरीज खत्म होने के बाद इस बारे में पत्रकारों से कहा, 'हम पहले भी इंडियन ऑयल के लिए साथ में खेले हैं। हमारे बीच अच्छी समझदारी है और हम मिलकर बड़ी साझेदारियां करते रहे हैं। रहाणे हमेशा तैयारी के साथ मैदान में उतरते हैं। इसके अलावा हम एक-दूसरे पर भरोसा भी करते हैं। आने वाले समय में हमें कुछ विदेशी दौरों पर साथ में खेलने का मौका मिलेगा। उम्मीद है कि हम दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में अच्छा खेल दिखाएंगे।'

पुजारा ने अपनी तैयारियों के बारे में बताया कि वह काउंटी में कुछ और मैच खेलने वाले हैं। उन्होंने कहा कि काउंटी में खेलने से उन्हें मुश्किल विदेशी पिचों पर बल्लेबाजी करने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि उनके जैसे बल्लेबाज के लिए यह एक बड़ी चुनौती होती है कि वह कैसे इन पिचों पर रन बनाएं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.