PreviousNext

'भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ऐसा ही चलता रहा तो हो जाएगा बड़ा बवाल'

Publish Date:Tue, 14 Mar 2017 02:28 PM (IST) | Updated Date:Tue, 14 Mar 2017 05:47 PM (IST)
'भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ऐसा ही चलता रहा तो हो जाएगा बड़ा बवाल''भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ऐसा ही चलता रहा तो हो जाएगा बड़ा बवाल'
इस पूर्व क्रिकेटर ने किसी बड़ी समस्या होने से पहले ही क्रिकेट प्रशासकों को आगाह किया।

मेलबर्न। भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान स्लेजिंग और डीआरएस विवाद अपने चरम पर है। स्लेजिंग मामले पर पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत पर उंगली उठाने की स्थिति में नहीं है लेकिन प्रशासकों को कदम उठाकर मैदानी आक्रमकता को रोकना चाहिए जिससे की ये अनियंत्रित नहीं हो जाए। 

चैपल ने कहा कि अधिकारियों को मैदान पर स्लेजिंग के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना होगा। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया उंगली उठाने की स्थिति में नहीं है। वे खुद भी दूध के धुले नहीं हैं। अब तक दोनों देशों के खिलाड़ियों पर स्लेजिंग के आरोप लगे हैं लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि अब तक काफी अच्छा क्रिकेट खेला गया है। वैसे देखा जाए तो अगर इसे मैदान पर जारी रहने दिया गया और इसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो ये एक दिन मैदान पर बड़ी समस्या पैदा करेगा। दोनों देशों के बीच सीरीज के दौरान पहले भी स्लेजिंग की वजह से कई समस्याएं हुई हैं और इस सीरीज में अब तक के सबूतों के देखते हुए ऐसा लगता है कि इससे बड़ी समस्या हो सकती है। 

चैपल ने भारतीय कप्तान विराट के बारे में कहा कि उन्हें अपनी भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत है। अगर मैं भारतीय कप्तान की आलोचना करूं तो ये कहूंगा कि वो थोड़े ज्यादा भावुक हैं। एक कप्तान के तौर पर ये सबसे अच्छा होता है कि अपनी भावनाओं पर काबू रखा जाए लेकिन विराट ऐसा नहीं कर पाते। विराट काफी भावुक इंसान हैं और ये कहना गलत होगा कि विराट किसी और से बदतर हैं क्योंकि कुछ लोग उनकी तरह से प्रतिक्रिया देते हैं। मैदान पर इतनी बातचीत की स्वीकृति देना सही नहीं है। कोई भी टीम ये दावा नहीं कर सकती कि वो मैदान पर आदर्श व्यवहार के आइसीसी के नियमों को पूरी तरह से पालन करती है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Chappell asks officials to take steps to stop on field chatter(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जून में होगा धौनी के भविष्य का फैसला, चैंपियंस ट्रॉफी के प्रदर्शन से होगा निर्णयविराट कोहली की तरह बनना चाहता है ये पाकिस्तानी बल्लेबाज
यह भी देखें