PreviousNext

विराट कोहली की तरह बनना चाहता है ये पाकिस्तानी बल्लेबाज

Publish Date:Tue, 14 Mar 2017 08:01 PM (IST) | Updated Date:Wed, 15 Mar 2017 09:34 AM (IST)
विराट कोहली की तरह बनना चाहता है ये पाकिस्तानी बल्लेबाजविराट कोहली की तरह बनना चाहता है ये पाकिस्तानी बल्लेबाज
पाकिस्तान के ये उभरता स्टार बल्लेबाज विराट की तरह बनना चाहता है।

लाहौर। विराट कोहली और इस पाकिस्तानी बल्लेबाज में कुछ भी समान नहीं है लेकिन इससे पाकिस्तान के उभरते स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पर कोई फर्क नहीं पड़ता। वो भारतीय कप्तान की तरह ही एस सफल बल्लेबाज बनना चाहते हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के लिए टीम में शामिल बाबर इस वक्त पाकिस्तानी ट्रेेनिंग कैंप का हिस्सा हैं। बाबर ने कहा कि उनका सपना है कि वो विराट कोहली की तरह सफल बनें। मैं उनकी तरह बिल्कुल नहीं खेलता और हमारे खेलने का तरीका अलग है लेकिन मैं चाहता हूं कि मैं उनकी तरह सफल बल्लेबाज बनूं और अपनी टीम के लिए उनकी तरह प्रदर्शन करूं। अपने अच्छे प्रदर्शन से मैं टीम की सफलता में योगदान दूं। मैं टीम के लिए हर अहम मौकों पर रन बनाना चाहता हूं। मुझे अभी काफी दूरी तय करनी है लेकिन मैं जानता हूं कि मेरी दिशा क्या है।

23 वर्षीय बाबर आजम का वनडे में कमाल का औसत है। उन्होंने अब तक खेले अपने 23 वनडे मैचों में 53 की प्रभावी औसत से रन बनाए हैं। चार टी 20 मैचों में उनका औसत 116 का है। फिलहाल उन्हें चार टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है। आजम की ये कोशिश है कि टेस्ट मैच से टीम के सीनियर बल्लेबाज मिस्बाह उल हक और यूनुस खान के संन्यास के बाद वो उस जगह को भरने की कोशिश करेंगे।

बाबर का कहना है कि ये मेरी शुरुआत है और मुझे अभी काफी कुछ सीखना है। टीम के हित में मैं किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर ने बाबर आजम की तुलना विराट को साथ की थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Babar Azam Want to emulate Virat Kohli(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

'भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ऐसा ही चलता रहा तो हो जाएगा बड़ा बवाल'भारतीय कोच अनिल कुंबले ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी, जानिए क्या कुछ कहा
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »