Move to Jagran APP

फिर गरजा ये भारतीय गेंदबाज, अब भी 140 किलो मीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं

नेहरा ने कहा कि वो इस उम्र में भी तेज गेंदबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 12 Mar 2017 05:04 PM (IST)Updated: Sun, 12 Mar 2017 05:20 PM (IST)
फिर गरजा ये भारतीय गेंदबाज, अब भी 140 किलो मीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं
फिर गरजा ये भारतीय गेंदबाज, अब भी 140 किलो मीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं

नयी दिल्ली। आशीष नेहरा की उम्र को लेकर जितनी बार सवाल उठते हैं उतनी ही बार वो टीम में वापसी करते हैं और अपने प्रदर्शन से आलोचकों का मुंह बंद कर देते हैं। अब एक बार फिर से आशीष नेहरा गरजे हैं मगर इस बार अपने शब्दों के माध्यम से। उन्होंने कहा कि इस उम्र में भी वो एक तेज गेंदबाज हैं। 

loksabha election banner

नेहरा ने कहा कि मैं इस उम्र में भी (वो अगले महीने 38 वर्ष के हो जाएंगे) तेज गेंदबाज हूं। मैं कभी भी 125 से 128 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज नहीं रहा। आज भी नई गेंद से मैं 138 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का लक्ष्य बनाता हूं। हालांकि रफ्तार ही सबकुछ नहीं है लेकिन जरूरत पड़ने पर मैं टी 20 में भी 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं। नेहरा को टीम के मौजूदा कप्तान विराट भी अपनी टीम में वैसे ही देखना चाहते हैं जैसे उन्हें सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धौनी टीम में चाहते थे। 

उन्होंने कहा कि अगर कोई कहता है कि उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाव महसूस नहीं होता तो वह झूठ बोल रहा है, लेकिन मेरे करियर में इस चरण में दबाव से ज्यादा मेरे अंदर सीनियर क्रिकेटर होने के नाते जिम्मेदारी का भाव है ताकि युवा गेंदबाजों को अपनी सलाह से मदद कर सकूं। नेहरा ने कहा कि मैं और महेंद्र सिंह धौनी अलग उम्र के दो खिलाड़ी हैं। हमारा काम अपने अनुभव के अनुसार इस टीम में स्थिरता लाना है।

नेहरा से जब पूछा गया कि क्या वो 2019 के 50 ओवर के विश्व कप की टीम का हिस्सा होंगे तो उस पर उन्होंने कहा कि 2019 अभी बहुत दूर है और मेरी उम्र को देखते हुए मैं इतना नहीं खेल सकता, हालांकि मैं जब युवा था तब भी मैंने कोई योजना नहीं बनायी थी। यहां तक महेंद्र सिंह धौनी जो मुझसे दो साल छोटा है, वह भी इतनी दूर के बारे में नहीं सोच रहा होगा। उन्होंने कहा कि अभी मैं आइपीएल के लिये तैयारी कर रहा हूं क्योंकि दिल्ली ने हजारे ट्रॉफी के लिये क्वालीफाई नहीं किया है, फिर चैम्पियंस ट्रॉफी होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.