PreviousNext

फिर गरजा ये भारतीय गेंदबाज, अब भी 140 किलो मीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं

Publish Date:Sun, 12 Mar 2017 05:04 PM (IST) | Updated Date:Sun, 12 Mar 2017 05:20 PM (IST)
फिर गरजा ये भारतीय गेंदबाज, अब भी 140 किलो मीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूंफिर गरजा ये भारतीय गेंदबाज, अब भी 140 किलो मीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं
नेहरा ने कहा कि वो इस उम्र में भी तेज गेंदबाज हैं।

नयी दिल्ली। आशीष नेहरा की उम्र को लेकर जितनी बार सवाल उठते हैं उतनी ही बार वो टीम में वापसी करते हैं और अपने प्रदर्शन से आलोचकों का मुंह बंद कर देते हैं। अब एक बार फिर से आशीष नेहरा गरजे हैं मगर इस बार अपने शब्दों के माध्यम से। उन्होंने कहा कि इस उम्र में भी वो एक तेज गेंदबाज हैं। 

नेहरा ने कहा कि मैं इस उम्र में भी (वो अगले महीने 38 वर्ष के हो जाएंगे) तेज गेंदबाज हूं। मैं कभी भी 125 से 128 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज नहीं रहा। आज भी नई गेंद से मैं 138 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का लक्ष्य बनाता हूं। हालांकि रफ्तार ही सबकुछ नहीं है लेकिन जरूरत पड़ने पर मैं टी 20 में भी 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं। नेहरा को टीम के मौजूदा कप्तान विराट भी अपनी टीम में वैसे ही देखना चाहते हैं जैसे उन्हें सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धौनी टीम में चाहते थे। 

उन्होंने कहा कि अगर कोई कहता है कि उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाव महसूस नहीं होता तो वह झूठ बोल रहा है, लेकिन मेरे करियर में इस चरण में दबाव से ज्यादा मेरे अंदर सीनियर क्रिकेटर होने के नाते जिम्मेदारी का भाव है ताकि युवा गेंदबाजों को अपनी सलाह से मदद कर सकूं। नेहरा ने कहा कि मैं और महेंद्र सिंह धौनी अलग उम्र के दो खिलाड़ी हैं। हमारा काम अपने अनुभव के अनुसार इस टीम में स्थिरता लाना है।

नेहरा से जब पूछा गया कि क्या वो 2019 के 50 ओवर के विश्व कप की टीम का हिस्सा होंगे तो उस पर उन्होंने कहा कि 2019 अभी बहुत दूर है और मेरी उम्र को देखते हुए मैं इतना नहीं खेल सकता, हालांकि मैं जब युवा था तब भी मैंने कोई योजना नहीं बनायी थी। यहां तक महेंद्र सिंह धौनी जो मुझसे दो साल छोटा है, वह भी इतनी दूर के बारे में नहीं सोच रहा होगा। उन्होंने कहा कि अभी मैं आइपीएल के लिये तैयारी कर रहा हूं क्योंकि दिल्ली ने हजारे ट्रॉफी के लिये क्वालीफाई नहीं किया है, फिर चैम्पियंस ट्रॉफी होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:At my age I am still a fast bowler(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

डीआरएस विवाद का जल्द से जल्द खत्म होना क्रिकेट के लिए है अच्छाऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर के मुताबिक भारत को हराने के लिए उन्हें करना होगा कुछ ऐसा
यह भी देखें