Move to Jagran APP

टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कोच कुंबले ने ऐसे किया खिलाड़ियों का बचाव

कुंबले ने टीम का बचाव करते हुए कहा कि 19 टेस्ट मैचों तक अजेय रहने वाली किसी भी टीम के लिए सफल दौर के बीच में यह एक बुरा दिन हो सकता है।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 10:17 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 10:22 PM (IST)
टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कोच कुंबले ने ऐसे किया खिलाड़ियों का बचाव
टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कोच कुंबले ने ऐसे किया खिलाड़ियों का बचाव

विशेष संवाददाता, पुणे। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने टीम का बचाव करते हुए कहा कि 19 टेस्ट मैचों तक अजेय रहने वाली किसी भी टीम के लिए सफल दौर के बीच में यह एक बुरा दिन हो सकता है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि यह निराशाजनक है। जब केएल राहुल और रहाणे खेल रहे थे तब हम अच्छी स्थिति में थे। राहुल के आउट होने के बाद हमने पांच-छह गेंद के अंदर चार विकेट गंवा दिए। इससे हम बैकफुट पर चले गए। कुछ विकेट हमने आसानी से गंवाए। यह पिच वास्तव में चुनौतीपूर्ण है। हमें बहुत अधिक संयम बरतने की जरूरत थी। अगर आप धैर्य से काम लेते तो रन बना सकते थे। आज का दिन हमारा नहीं रहा। हमें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को श्रेय देना होगा। अब हमें यह तय करना है कि कैसे वापसी की जा सकती है और बाकी बचे छह विकेट कैसे हासिल किए जा सकते हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि यह इस तरह की पिच है जिससे आपको सामंजस्य बैठाना होगा। हम वास्तव में इससे तालमेल नहीं बैठा। अगर आपने पहले दिन का खेल देखा होगा तो 80 रन पहले सत्र में बने और आखिरी 60 रन अंतिम विकेट ने बनाए। इस वजह से हम ऑस्ट्रेलिया को उस स्कोर पर नहीं रोक पाए जिस पर हम चाहते थे। और जैसे मैंने कहा था कि हमें कभी न कभी नाकाम होना था। कुछ बल्लेबाजों को असफलता देखनी थी जो कि लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। कोहली जल्दी आउट हो गए। पुजारा भी कम स्कोर पर आउट हुए और मुरली विजय भी। आपको इस तरह के विकेट पर अपने शॉट खेलने की जरूरत होती है। आप वास्तव में राहुल को दोष नहीं दे सकते हो। राहुल ने लंबा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवाया जिसके बाद भारतीय पारी का पतन शुरू हुआ।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.