Move to Jagran APP

उदयन को लेकर ट्रेन से बांकु़डा ले गई पुलिस, कोर्ट में आज होगा पेश

सीरियल किलर और ट्रिपल मर्डर के आरोपी उदयन दास को मंगलवार रात शालीमार एक्सप्रेस से राजधानी पुलिस की टीम बांकु़डा, कोलकाता लेकर रवाना हो गई।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 01 Mar 2017 05:29 AM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2017 05:41 AM (IST)
उदयन को लेकर ट्रेन से बांकु़डा ले गई पुलिस, कोर्ट में आज होगा पेश
उदयन को लेकर ट्रेन से बांकु़डा ले गई पुलिस, कोर्ट में आज होगा पेश

रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि। सीरियल किलर और ट्रिपल मर्डर के आरोपी उदयन दास को मंगलवार रात शालीमार एक्सप्रेस से राजधानी पुलिस की टीम बांकु़डा, कोलकाता लेकर रवाना हो गई। उसे भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर लाया गया। इस दौरान मीडियाकर्मियों ने फोटो लेने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोका। इससे बहसबाजी की नौबत आ गई। बाद में किसी तरह मीडियाकर्मी ने उदयन की फोटो खींची। उदयन कैमरे के सामने आने से बचने की कोशिश करता रहा। बुधवार दोपहर उदयन को रायपुर पुलिस बाकुंडा कोर्ट में पेश करेगी, जहां से उसे ज्यूडिशयल रिमांड पर जेल भेज दिया जाएगा।

loksabha election banner

अभिव्यक्ति की आजादी राष्ट्र विरोध नहीं हो सकती:जनार्दन द्विवेदी

पुरानी बस्ती सीएसपी और एसआईटी प्रभारी राजीव शर्मा ने बताया कि उदयन दास को बाकुंडा कोर्ट में पेश करने के लिए डीडीनगर टीआई पृृथ्वीनाथ दुबे के नेतृृत्व में पांच सदस्यीय टीम यहां से ट्रेन से रवाना हो गई है। ट्रांजिट रिमांड पर उसे यहां लाकर कोर्ट से दस दिन का पुलिस रिमांड पर लिया गया था। इस दौरान डीडीनगर, गोलबाजार और सिविल लाइन थाने में दर्ज हत्या और धोखाध़$डी के चार केस के सिलसिले में उससे लगातार पूछताछ की गई। चारों केस में उसके खिलाफ पर्याा दस्तावेजी सबूत एकत्र किए जा चुके हैं। अब उसके मां--बाप के कंकाल की डीएनए जांच की रिपोर्ट का इंतजार है।
नहीं की बात, बचता रहा
रेलवे स्टेशन में पुलिस के घेरे में लाए गए उदयन दास से मीडियाकर्मियों ने बात करने की कोशिश की, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया और हर बार सामने आने से बचता रहा।
भोपाल के बैंक मैनेजर राव ने लेन--देन से किया इंकार
मंगलवार को सेंट्रल बैंक अरेरा हिल्स भोपाल के रिजनल शाखा के मुख्य प्रबंधक भास्कर राव से एसआईटी ने पूछताछ की। उनसे पूछा गया कि रायपुर, भोपाल में इंद्राणी दास के नाम से बैंक खातों से सालो तक पेंशन की राशि और खाते में जमा लाखों रपए का ट्रांजेक्शन उदयन ने कैसे कर लिया? उनका जबाव था कि उदयन ने मां इंद्राणी का जीवित प्रमाणपत्र बैंक में पेश किया था। इसे उन्होंने ई--मेल के जरिए रायपुर शाखा को भेजा था, इसके आधार पर पेंशन की राशि वह अपनी मां के हस्ताक्षर करके निकालता गया। बैंक से भारी चूक हुई है। जीवित प्रमाणपत्र और चेक पर किए गए इंद्राणी के फर्जी साइन का मिलान सही ढंग से नहीं किया गया। उदयन दास द्वारा बैंक अधिकारियों पर पैसे देकर रकम आहरण करने के आरोप को एक सिरे से मैनेजर राव ने खारिज कर दिया। पुलिस अब मैनेजर के बयान की तस्दीक कर रही है।
बैंककर्मियों के खिलाफ पक्के सबूत
सीएसपी ने बताया कि प्रथम दृृष्टया बैंक प्रबंधन की मिलीभगत से फर्जी तरीके से पैसे आहरण करने की आशंका है। दस्तावेजी सबूत के आधार पर जो भी दोषषी होंगे, उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस ने भास्कर राव के साथ सेंट्रल बैंक बैरनबाजार पेंशन शाखा क्लर्क गोपाल स्वामी, सहायक क्लर्क अभिषषेक सिंह, फेडरल बैंक जीई रोड शाखा के क्लर्क विजय कुमार को भी तलब किया है। फिलहाल भास्कर राव ही पुलिस के सामने आ पाए हैं।

नगा समझौते को सार्वजनिक करें प्रधानमंत्री : राहुल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.