Move to Jagran APP

नक्सली सप्ताह को लेकर आईबी ने जारी किया अलर्ट

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले की आशंका को देखते हुए आईबी ने अलर्ट जारी किया है। नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने की तैयारी कर रहे हैं। इसको देखते हुए बस्तर के नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2015 01:38 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2015 01:43 AM (IST)
नक्सली सप्ताह को लेकर आईबी ने जारी किया अलर्ट

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले की आशंका को देखते हुए आईबी ने अलर्ट जारी किया है। नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने की तैयारी कर रहे हैं। इसको देखते हुए बस्तर के नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। शहीद सप्ताह के दौरान नक्सली हिंसक कार्रवाई कर सकते है। इस दौरान सरकारी भवनों और पुलिस बल को क्षति पहुंचाने की कार्रवाई हो सकती है।

loksabha election banner

शहीद सप्ताह के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर विशेष सर्तकता बरतने को कहा गया है। मारे गये नक्सलियों की याद में नक्सली संगठन शहीद सप्ताह मनाता है।

एसआईबी के अधिकारियों ने बताया कि बारिश में नक्सलियों के खिलाफ इस बार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसको देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। जंगलों में ऑपरेशन के दौरान गंभीरता बरतने का निर्देश दिया गया है।

बताया जा रहा है कि सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर में नक्सलियों के गुट सक्रिय है। यही गुट जवानों और ग्रामीणों का अपहरण भी कर रहा है। इसको देखते हुए सक्रियता बरतने का निर्देश दिया गया है।

एडीजी नक्सल ऑपरेशन आके विज ने बताया कि पुलिस शहादत सााह के दौरान नक्सली गतिविधियों और घटनाओं को लेकर सतर्क है। नक्सली बारिश में जवानों को निशाना बना रहे हैं। नक्सली निहत्थे जवानों की हत्या कर रहे हैं। जबकि पुलिस के जवान जंगलों में ऑपरेशन के दौरान घायल नक्सलियों को अस्पताल पहुंचा रहे हैं। नक्सलियों के खिलाफ पुलिस के अभियान से बौखलाहट है, जिसके कारण नक्सली स्थानीय जवानों को निशाना बना रहे हैं।

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों ने शहादत सााह मनाने की तैयारी शुरू कर दी है। वे इस दौरान अपने प्रभाव क्षेत्र का विस्तार करने की भी कोशिश कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ और ओडिशा की सीमा से लगे क्षेत्र में नक्सली अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, पुलिस दलों को बाढग़्रस्त क्षेत्र में सतर्कता के साथ कार्य करने के लिए कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.