Move to Jagran APP

नक्सलियों ने सड़क के सौ से अधिक टुकड़े किए

जिले के अति संवेदनशीाल क्षेत्र कुटरू में नक्सलियों ने आर्थिक नाकेबंदी सप्ताह के दौरान जमकर उत्पात मचाया है। इस दौरान कुटरू से करकेली के मध्य 12 किमी लंबी सड़क को जहां 42 जगहों पर काटकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया है ।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 04:03 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 04:08 AM (IST)
नक्सलियों ने सड़क के सौ से अधिक टुकड़े किए

रायपुर, बीजापुर [गणेश मिश्रा]। जिले के अति संवेदनशीाल क्षेत्र कुटरू में नक्सलियों ने आर्थिक नाकेबंदी सप्ताह के दौरान जमकर उत्पात मचाया है। इस दौरान कुटरू से करकेली के मध्य 12 किमी लंबी सड़क को जहां 42 जगहों पर काटकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया है वहीं करकेली से उसकापटनम के बीच 5 किमी सड़क को 61 जगह काटकर सड़क का नामोनिशान खत्म कर दिया है। इसके अलावा दो पुल को भी नक्सलियों द्वारा उड़ाए जाने की खबर है। इसके चलते पिछले एक सप्ताह से इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह ठप्प है।

loksabha election banner

विदित हो कि जिला मुख्यालय से कुटरू की दूरी 40 किमी, कुटरू से बेदरे की दूरी 17 किमी और करकेली से उसकापटनम की दूरी 5 किमी है। नक्सलियों ने कुटरू से करकेली और उसकापटनम के बीच जमकर उत्पात मचाया है । इन दोनों मार्गों पर नक्सलियों ने सौ से अधिक जगहों पर सड़क को काटकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया है। वहीं करकेली से उसकापटनम के बीच स्थित पुल और करकेली में नवनिर्मित पुल को विस्फोट से ध्वस्त करने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि इस घटना को नक्सलियों ने बीते रविवार की रात अंजाम दिया है जिसके बाद से इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह बंद है और लोगों में दहशत का माहौल है।

यहां यह बताना लाजिमी होगा कि नक्सलियों ने पहली बार किसी सड़क को सौ से अधिक जगहों पर काटा है। इसके पूर्व नक्सलियों ने गंगालूर सीसी मार्ग को 52 जगहों पर काटकर मार्ग अवरुद्ध किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.