Move to Jagran APP

समर्पण करने वाले नक्सलियों का स्वागत है: मुख्यमंत्री

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के लगातार हो रहे आत्मसमर्पण का मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्वागत किया है। राजधानी में पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सलियों के बड़े नेता शांति की मुख्यधारा में शामिल होना चाहते हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 25 May 2015 02:08 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 02:12 AM (IST)
समर्पण करने वाले नक्सलियों का स्वागत है: मुख्यमंत्री

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के लगातार हो रहे आत्मसमर्पण का मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्वागत किया है। राजधानी में पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सलियों के बड़े नेता शांति की मुख्यधारा में शामिल होना चाहते हैं। वे भी छत्तीसगढ़ के ही बच्चे हैं, उनका मुख्यधारा में स्वागत है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सली भी छत्तीसगढ़ की माटी के सपूत हैं। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं है, जब नक्सली हथियार छोड़कर आम जीवन जीने के लिए तैयार हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि नक्सलियों का ठीक उस तरह ही गले लगाकर स्वागत किया जाएगा, जिस तरह से अपने बच्चों का किया जाता है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाने के लिए केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। सभा और पत्रकारवार्ता के माध्यम से सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि 27 मई को केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर राजधानी आ रहे हैं। उनकी इनडोर स्टेडियम में सभा होगी। वे मोदी सरकार के एक साल के कामकाज का ब्योरा जनता के बीच रखेंगे। 28 मई को केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू आ रहे हैं। उनकी भिलाई में सभा होगी। 30 मई को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सुकमा आ रहे हैं। वहां वह फॉर्टिफाइड थाने का उद्घाटन करेंगे। 31 मई को राजनाथ सिंह राजधानी में नए पुलिस मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए पीएचक्यू का उद्घाटन करने वाले थे, लेकिन सभा नहीं होने के कारण यह संभव नहीं हो पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.