Move to Jagran APP

नक्सली मददगार अधिकारियों-कर्मचारियों से होगी पूछताछ

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों का शहरी नेटवर्क सक्रिय हो गया है। खुफिया विभाग स

By Edited By: Published: Thu, 12 Mar 2015 05:53 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2015 03:28 AM (IST)
नक्सली मददगार अधिकारियों-कर्मचारियों से होगी पूछताछ

रायपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों का शहरी नेटवर्क सक्रिय हो गया है। खुफिया विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बस्तर के तीन जिलों बीजापुर, सुकमा और दंतेवाड़ा में नक्सलियों के मददगार सक्रिय हैं। इसमें कुछ छोटे अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं। खुफिया विभाग के पास इन अधिकारियों और कर्मचारियों की नक्सलियों से बातचीत का फोन रिकॉर्ड भी मौजूद है। बताया जा रहा है कि इस फोन कॉल रिकॉर्ड के आधार पर वन विभाग, पंचायत विभाग और कई शिक्षाकर्मियों से पूछताछ हो सकती है।

loksabha election banner

खुफिया विभाग के आला अधिकारियों के अनुसार जगदलपुर पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क पर प्रहार करते हुए दो नक्सली मददगारों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन दोनों को फोन रिकॉर्ड के आधार पर पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस को लंबे समय से सूचना मिल रही थी नक्सली कमांडर शंकर इस क्षेत्र में वनकर्मियों और ठेकेदारों से पैसे उगाही करने की मंशा से घूम रहा है। नक्सलियों ने टीसीओसी से पहले शहरी नेटवर्क के माध्यम से दवा और राशन पहुंचवाने का काम शुरू किया है। एडीजी नक्सल ऑपरेशन आरके विज ने बताया कि नक्सली समर्थकों के पास से कारतूस और हथियार मिले हैं। उनसे पूछताछ में कुछ और बड़ा खुलासा हो सकता है।

जून 2014 में हुआ था बड़ा खुलासा

छत्ताीसगढ़ पुलिस ने जून 2014 में नक्सलियों के शहरी नेटवर्क में शामिल एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें कई सामाजिक कार्यकर्ताओं के नक्सलियों से मिलने और उनकी मदद करने के सबूत मिले थे। उस समय पुलिस ने बद्री गावड़े को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद रावघाट संघर्ष समिति के पदाधिकारियों से भी पूछताछ की गई थी।

गावडे़ की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने मोहपाल, बलीराम, चैतराम, फूलसिंह नाग, सुखनाथ नरेटी, धर्मेंद्र चोपड़ा, नीरज चोपड़ा और रवि कडियाम को गिरफ्तार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.