Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ भवन के कमरा नंबर 4 में ठगी की दुकान

By Edited By: Published: Wed, 16 Jul 2014 03:07 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jul 2014 02:01 AM (IST)
छत्तीसगढ़ भवन के कमरा नंबर 4 में ठगी की दुकान

बिलासपुर [ब्यूरो]। छत्तीसगढ़ के एक प्रभावशाली मंत्री का रौब दिखाकर पंजाब नेशनल बैंक की कथित एरिया मैनेजर ने मंगलवार को वीआईपी गेस्ट हाउस छत्तीसगढ़ भवन का कमरा नंबर 4 खुलवाया और ठगी की दुकान सजा ली। उसने पंजाब नेशनल बैंक मैटलाइफ बीमा कंपनी में सहायक विस्तार अधिकारी की नौकरी देने इंटरव्यू लेना शुरू कर दिया। इसकी भनक लगते ही मीडियाकर्मियों ने अफसरों से पूछताछ की तो फर्जीवाड़ा खुल गया। अफसरों ने तत्काल कथित बीमा कंपनी की एरिया मैनेजर को वहां से खदेड़ दिया।

loksabha election banner

प्रदेश के दूसरे सबसे ब़़डे शहर बिलासपुर में स्थित सरकारी गेस्ट हाउस की सुरक्षा भगवान भरोसे है। सरकारी विश्राम गृह में न तो सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम हैं और न ही आरक्षण को लेकर कोई नियम और कानून। मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे चारपहिया वाहन में सवार एक महिला सीधे छत्तीसग़़ढ भवन पहुंची और वहां मौजूद केयर टेकरों से एक दिग्गज मंत्री का रौब दिखाकर कुछ मिनट के लिए एक कमरे की मांग की।

मंत्री का नाम सुनते ही केयर टेकरों ने कमरा नंबर 4 खोल दिया। इसके बाद खुद को पंजाब नेशनल बैंक की एरिया मैनेजर बताने वाली शुक्ला मुखर्जी ने अपना खेल शुरू किया। कमरे के खुलने के 10 मिनट के भीतर बरामदे में बेरोजगार युवकों की कतार में खडे़ हुए थे, जो अंबिकापुर, कोरबा व मनेंद्रगढ़ आदि क्षेत्रों से यहां पंजाब नेशनल बैंक मैटलाइफ बीमा कंपनी में सहायक विस्तार अधिकारी के पद के लिए इंटरव्यू देने आए थे।

बिलासपुर एसडीएम व प्रोटोकॉल अधिकारी क्यूए खान से इस संबंध में जानकारी मांगी तो उनका कहना था कि उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक के किसी भी अधिकारी के नाम पर कमरा बुक नहीं किया है। कुछ देर बाद एसडीएम मौके पर पहुंचे और कथित बीमा कंपनी की एरिया मैनेजर को वहां से खदेड़ दिया।

धोखाधड़ी का आरोप

इंटरव्यू देने आए युवकों ने महिला अधिकारी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। उनका कहना था कि रोजगार मेले में सहायक विस्तार अधिकारी के पद पर भर्ती का आश्वासन दिया गया था। इंटरव्यू के लिए सूचना देते वक्त भी इस पद की जानकारी दी गई थी। छत्तीसगढ़ भवन में इंटरव्यू लेते वक्त सहायक विस्तार अधिकारी के बजाय बतौर एजेंट नियुक्ति की बात कही गई।

क्यूए खान, बिलासपुर एसडीएम ने कहा कि शासकीय गेस्ट हाउस में साक्षात्कार के अलावा अन्य गतिविधि वर्जित है। यह नियम विरुद्ध है। केयर टेकरों को चेतावनी दी गई है कि भविष्य में बगैर जानकारी के किसी के लिए भी कमरा न खोला जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.