Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आईईडी ब्लास्ट, नक्सली हमले में CRPF के दो जवान घायल

Chhattisgarh Naxal Attack छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने CRPF के सेना पर हमला किया है। आईईडी (IED) विस्फोट की वजह से सीआरपीएफ 85बीएन के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Mon, 05 Jun 2023 12:04 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 12:04 PM (IST)
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आईईडी ब्लास्ट, नक्सली हमले में CRPF के दो जवान घायल
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आईईडी ब्लास्ट, नक्सली हमले में CRPF के दो जवान घायल

बीजापुर, एजेंसी। Chhattisgarh Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों पर सोमवार को नक्सलियों ने हमला कर दिया। नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी (IED) विस्फोट की वजह से सीआरपीएफ 85बीएन के दो जवान घायल हो गए।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घायल सैनिकों को प्राथमिक इलाज के बाद रायपुर ले जाया जा रहा है।

टेकामेटा पहाड़ी के पास हुई घटना

एक अधिकारी के मुताबिक, घटना सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर गंगालूर पुलिस थाने की सीमा के तहत टेकामेटा पहाड़ी के पास हुई। हमले से ठीक पहले सीआरपीएफ की 85वीं बटालियन की एक टीम रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित पुसनर कैंप से इलाके में वर्चस्व अभियान पर निकली थी। जब टीम इलाके की घेराबंदी कर रही थी तभी प्रेशर आईईडी विस्फोट हो गया। इसमें सीआरपीएफ के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

इलाके में तलाशी अभियान जारी

अधिकारी ने कहा कि घायल जवानों को बीजापुर के जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है, उन्हें आगे के इलाज के लिए रायपुर ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में इसी साल अप्रैल में सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। इस आईईडी (IED) विस्फोट में 10 जवान शहीद हो गए थे। वहीं, एक ड्राइवर की भी मौत हो गई थी।

जानकारी के अनुसार अरनपुर थाना क्षेत्र में माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। जब यह सभी अभियान के बाद वापस लौट रहे थे, तभी अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.