PreviousNext

वोडाफोन आइडिया को बेचेगी 9 फीसद अतिरिक्त हिस्सेदारी

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 06:52 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 10:05 PM (IST)
वोडाफोन आइडिया को बेचेगी 9 फीसद अतिरिक्त हिस्सेदारीवोडाफोन आइडिया को बेचेगी 9 फीसद अतिरिक्त हिस्सेदारी
वोडाफोन 9.5 फीसद एडिशनल स्टेक आदित्य बिड़ला ग्रुप को 130 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से बेचेगा

नई दिल्ली (पीटीआई)। वोडाफोन अपना 9.5 फीसद एडिशनल स्टेक आदित्य बिड़ला ग्रुप को बेचने के लिए राजी हो गया है। कंपनी मर्जर के बाद यह स्टेक 130 रुपये प्रति शेयर की दर से बेचेगी। इसके बाद यह देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर बन जाएगी जिसकी कुल वैल्यू 2300 अमेरिकी डॉलर होगी।

आदित्य बिड़ला ग्रुप ने वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर के विलय के बारे में बीएसई को जानकारी दे दी है। इसके मुताबिक मर्जर एंटिटी एक ज्वाइंट कंट्रोल वाला वेंचर होगा। मर्जर के बाद बनी कंपनी में वोडाफोन की 50 फीसद और आदित्य बिड़ला ग्रुप की 21 फीसद की हिस्सेदारी होगी। वोडाफोन विलय की प्रक्रिया के पूर्ण होने के बाद अपने 4.9 फीसद शेयर्स आदित्य बिड़ला ग्रुप को 3874 करोड़ रुपये में ट्रांस्फर कर देगा।

विलय के बाद आदित्य बिड़ला ग्रुप की शेयरहोल्डिंग 26 फीसद बढ़ जाएगी, वहीं, वोड़ाफोन की 45.1 फीसद तक घट जाएगी। यह जानकारी बीएसई फाइलिंग से पता चली है। शेष 28.9 फीसद हिस्सा अन्य शेयरधारकों के पास रहेगा। साथ ही आदित्य बिड़ला ग्रुप के पास यह अधिकार होगा कि वह वोडाफोन से 130 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से शेयर्स की खरीद कर सकती है। यह इसलिए ताकि कंपनी अपनी चार वर्षों की शेयरहोल्डिंग को बराबर कर सके।

अगर चार वर्षों के भीतर शेयरहोल्डिंग बराबर नहीं होती है तो वोडाफोन आदित्य बिड़ला ग्रुप को अपनी शेयरहोल्डिंग बेचेगा। स्कीम के मुताबिक यह पांच वर्षों के अंदर किया जाना है।

यह भी पढ़ें: आइडिया-वोडाफोन मर्जर: जानिए 10 बड़ी बातें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Vodafone will sell 9 percent additional stake to Aditya Birla Group post merger(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

TCS को पछाड़ Reliance ने हासिल किया सबसे मूल्यवान कंपनी का तमगाPMGKY: सरकार ने दिया एक और मौका, 10 मई तक करना होगा कालेधन का खुलासा
यह भी देखें