Move to Jagran APP

इस हफ्ते बाजार में आएंगे दो आईपीओ, बाजार से 584 करोड़ जुटाने की तैयारी

सीएल एजुकेट और शंकर बिल्डिंग प्रोजक्ट के आईपीओ इस हफ्ते बाजार में आ रहे हैं।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 19 Mar 2017 01:52 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2017 01:55 PM (IST)
इस हफ्ते बाजार में आएंगे दो आईपीओ, बाजार से 584 करोड़ जुटाने की तैयारी
इस हफ्ते बाजार में आएंगे दो आईपीओ, बाजार से 584 करोड़ जुटाने की तैयारी

नई दिल्ली: सीएल एजुकेट और शंकर बिल्डिंग प्रोजक्ट के आईपीओ इस हफ्ते बाजार में दस्तक देने को तैयार हैं। ये दोनों ही कंपनियां अपने आईपीओ के जरिए बाजार से 584 करोड़ की पूंजी जुटाना चाहती हैं। सीएल एजुकेट के इश्यू के लिए बोली प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू होकर 22 मार्च तक चलेगी, जबकि शंकर बिल्डिंग प्रोजक्ट का आईपीओ पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए 22 मार्च को खुलेगा और यह 24 मार्च तक खुला रहेगा।

loksabha election banner

इन दोनों कंपनियों के शेयर्स का बीएसई और एनएसई में लिस्ट होना प्रस्तावित है। यह आईपीओ म्युजिक ब्रॉडकास्ट और एवेन्यू सुरमार्केट के बाद पेश होने जा रहा है। यह जागरण की एक ग्रुप एंटिटी है जो रेडियो सिटी एफएम चैनल का संचालन करती है। एवेन्यू सुपरमार्केट रिटेल चेन डी-मार्ट का संचालन करती है।

इस साल में अब तक म्युजिक ब्राडकास्ट और दिग्गज स्टॉक एक्सचेंज बीएसई लिस्ट हो चुके हैं। कई कंपनियां जिनमें बीएसई के समर्थन वाली सीडीएसएल भी जल्द ही अपना आईपीओ लाने जा रही है। साल 2016 आईपीओ मार्केट के लिए काफी व्यस्त रहा। इस दौरान करीब 26 फर्म ने इस माध्यम से 26,000 करोड़ रुपए जुटाए, जो कि साल 2010 के बाद का अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन है।

सीएल एजुकेट का इनीशियल पब्लिक ऑफर 21,80,119 शेयर के लिए फ्रेश इश्यू जारी करेगा और ऑफर फार सेल के तहत कुल 25,79,881 शेयर रखे गए हैं जो कि मौजूदा शेयरहोल्डर्स के लिए हैं। शेयर के लिए फिक्स्ड प्राइज बैंड 500 से 502 रुपए रखा गया है। वहीं बेंगलुरू की रिटेलर शंकरा बिल्डिंग प्रोडक्ट की ओर से जारी किए जाने वाले पब्लिक इश्यू 45 करोड़ रुपए के होंगे और ऑफर फॉर सेल के तहत 6,521,740 शेयर रखे गए हैं जो कि मौजूदा शेयरहोल्डर्स के लिए हैं। इन शेयर्स का प्राइज बैंड 440 से 460 रुपए रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.