Move to Jagran APP

टीसीएस का शेयर 3 फीसदी से ज्यादा टूटा, एन चंद्रशेखरन को टाटा संस की कमान और तिमाही नतीजों का दिखा असर

दो महत्वपूर्ण घटानाक्रम के बाद आज के कारोबारी सत्र में टीसीएस का शेयर 3 फीसदी से ज्यादा टूट गया और टीसीएस आज निफ्टी के टॉप लूजर में शामिल रहा

By Surbhi JainEdited By: Published: Fri, 13 Jan 2017 01:54 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2017 01:59 PM (IST)
टीसीएस का शेयर 3 फीसदी से ज्यादा टूटा, एन चंद्रशेखरन को टाटा संस की कमान और तिमाही नतीजों का दिखा असर
टीसीएस का शेयर 3 फीसदी से ज्यादा टूटा, एन चंद्रशेखरन को टाटा संस की कमान और तिमाही नतीजों का दिखा असर

नई दिल्ली। गुरुवार को जारी हुए टीसीएस के तिमाही नतीजों में कंपनी को 2.9 फीसदी का मुनाफा हुआ है। वहीं इस दौरान कंपनी की आय 6778 करोड़ रुपए रही है। उम्मीद के खरे उतरे तिमाही नतीजों के साथ साथ टीसीएस के लिए एक और बड़ी खबर कंपनी से टीसीएस के सीईओ एन चंद्रशेखरन की विदाई रही। गुरुवार को एन चंद्रशेखरन को टाटा संस का चेयरमैन बनाया गया। वहीं उनकी जगह कंपनी के सीएफओ राजेश गोपीनाथ लेंगे। इन दोनों ही महत्वपूर्ण घटानाक्रम के बाद आज के कारोबारी सत्र में टीसीएस का शेयर 3 फीसदी से ज्यादा टूट गया और टीसीएस आज निफ्टी के टॉप लूजर में शामिल रहा।

prime article banner

राजेश गोपीनाथ बने टीसीएस के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी

राजेश गोपीनाथ टीसीएस के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे। वहीं एन जी सुब्रामण्यन सीओओ का पद संभालेंगे। नटराजन चंद्रशेखरन को टाटा संस की कमान थमाये जाने के बाद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) की कमान राजेश गोपीनाथ के हाथ में होगी। इस वक्त राजेश गोपीनाथ TCS के मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) और वाइस प्रेसिडेंट हैं। इससे पहले नटराजन चंद्रशेखरन टीसीएस के सीईओ पद पर कार्यरत थे। 21 फरवरी से नटराजन चंद्रशेखरन टाटा संस की कमान संभाल लेंगे। इसके बाद टीसीएस की कमान राजेश गोपीनाथ के हाथ में होगी। गोपीनाथ TCS में 2001 में शामिल हुए थे और CFO पद के लिए फरवरी 2013 को चुने गए थे। इससे पहले कंपनी में राजेश बिजनेस फाइनेंस के वाइस प्रेसिडेंट थे। वह कंपनी के ऑपरेटिंग इकाइयों की वित्तीय प्रबंधन के लिए जिम्मेदार हुआ करते थे।

कैसे रहे टीसीएस के तिमाही नतीजें

देश में आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टीसीएस की तीसरी तिमाही के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं और कंपनी का मुनाफा 2.9 फीसदी से बढ़कर 6778 करोड़ रुपए हो गया है। तीसरी तिमाही में कंपनी को 6489 करोड़ रुपए के मुनाफे का अनुमान लगाया गया था। वहीं दूसरी तिमाही में कंपनी को 6586 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। तीसरी तिमाही के दौरान कंपनी का राजस्व 1.5 फीसदी बढ़कर 29735 करोड़ रुपए हो गया है। बीते साल सितंबर महीने में खत्म हुई दूसरी तिमाही में कंपनी का राजस्व 29284 करोड़ रुपए था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.