Move to Jagran APP

सहारा समूह की 30 संपत्तियों को खरीदने को तैयार टाटा, गोदरेज और अडाणी

सहारा ग्रुप की 30 परिसंपत्तियों को खरीदने में बड़े बड़े कार्पोरेट्स ने दिलचस्पी दिखाई है।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 19 Apr 2017 11:48 PM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 11:53 PM (IST)
सहारा समूह की 30 संपत्तियों को खरीदने को तैयार टाटा, गोदरेज और अडाणी
सहारा समूह की 30 संपत्तियों को खरीदने को तैयार टाटा, गोदरेज और अडाणी

नई दिल्ली (पीटीआई)। काफी सारे कार्पोरेट्स मसलन टाटा, गोदरेज, अडाणी और पतंजलि ने सहारा ग्रुप की 30 परिसंपत्तियों को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। इनकी कुल कीमत 7,400 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इन संपत्तियों में ज्यादातर अचल संपत्ति (भूमि) है जिसकी नीलामी अचल संपत्ति सलाहकार नाइट फ्रैंक इंडिया की ओर से की जा रही है। इन भूखड़ों के लिए इन बड़े दिग्गजों के अलावा ओमैक्स और एल्डको जैसी रियल एस्टेट कंपनियों के साथ साथ इंडियन ऑइल भी तैयार है। जानकारी के मुताबिक लखनऊ स्थित सहारा हॉस्पिटल में चेन्नै बेस्ड अपोलो हॉस्पिटल ने रुचि दिखाई है।

loksabha election banner

ऐसा माना जा रहा है कि इसमें जल्दबाजी की वजह से बिक्री प्रक्रिया और प्रॉपर्टी वैल्यूएशन पर असर पड़ सकता है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, डील को जल्द से जल्द फाइनल करना है ताकि सहारा सेबी के पास रकम जमा कर सके। सभी संभावित खरीदार 2-3 महीने का समय मांग रहे हैं, जोकि हाई वैल्यू रियल स्टेट ट्रांजैक्शन में सामान्य है।

सहारा ने नहीं बताए खरीदारों के नाम: वहीं जब इस बारे में सहारा समूह के एक प्रवक्ता से जानकारी लेने की कोशिश की गई तो प्रवक्ता ने संभावित खरीदारों के नाम सार्वजनिक करने से इनकार करते हुए कहा, 'डील्स की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।'

क्या कहा गोदरेज ने: गोदरेज प्रॉपर्टीज के एग्जिक्युटिव चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने कहा, “हम पुणे स्थित एक भूखंड के लिए देख रहे हैं, जिसके लिए नीलामी की प्रक्रिया चल रही है। यह अभी भी शुरुआती दौर में है।'

क्या कहा ओमैक्स ने: ओमैक्स के सीएमडी रोहताश गोयल ने भी इस बात की पुष्टि की कि उनकी कंपनी कुछ प्रॉपर्टीज में दिलचस्पी ले रही है।

गौरतलब है कि निवेशकों को लौटाने के लिए 5000 करोड़ रुपया जमा करने में नाकामयाब रहने पर देश की सर्वोच्च अदालत ने सहारा की प्रॉपर्टी ऐंबी वैली की नीलामी का आदेश दे दिया है।

यह भी पढ़ें:  सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, नीलाम होगी सहारा की एंबी वैली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.