Move to Jagran APP

गूगल भारत में सबसे अच्छा और आकर्षक नियोक्ता, सर्वे में हुआ खुलासा

एक सर्वे में बताया गया है कि गूगल भारत में सबसे अच्छा नियोक्ता है

By Surbhi JainEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 09:52 AM (IST)
गूगल भारत में सबसे अच्छा और आकर्षक नियोक्ता, सर्वे में हुआ खुलासा
गूगल भारत में सबसे अच्छा और आकर्षक नियोक्ता, सर्वे में हुआ खुलासा

नई दिल्ली (पीटीआई)। सर्च इंजन गूगल को भारत में सबसे अच्छे एवं आकर्षक नियोक्ता के नाम से नवाजा गया है। इसके बाद भारत में मर्सडीज बेन्ज को दूसरा स्थान हासिल हुआ है। यह बात एक हालिया सर्वे के जरिए सामने आई है। अगर सेक्टोरियर स्पेशफिक विजेताओं की बात की जाए तो इसमें ई-कॉमर्स के लिए अमेजन इंडिया, एफएमसीजी के लिए आईटीसी और कन्जयूमर एवं हैल्थकेयर के लिए फिलिप्स इंडिया रहे हैं।

loksabha election banner

रेंडस्टैड एम्प्लॉयर ब्रांड रिसर्च 2017 के मुताबिक कंपनियों के लिए प्रतिस्पर्धात्मक सैलरी और कर्मचारियों के फायदे उनकी की नियुक्ति के दौरान प्राथमिकताओं में शुमार रहते हैं। इसके बाद कंपनियां बेहतर वर्क लाइफ बैलेंस और जॉब सिक्योरिटी को वरीयता देती हैं। हालांकि आईटी पेशेवरों के लिए नियोक्ता के चयन के दौरान गुड वर्क लाइफ बैलेंस प्रमुख वरीयताओं में शामिल हो गया है।

रैंडस्टेड इंडिया के एमडी और सीईओ मौरथी के उपपालु ने कहा, “टैलेंड एजेंडे को प्रभावित करने वाले कारक के तौर पर एम्प्लॉइयर ब्रांडिंग का रणनीतिक महत्व जारी है खासकर ऐसी अर्थव्यवस्थाओं में जो श्रमिकों की ओर से संचालित की जाती है।”

सर्वे के नतीजों के मुताबिक सभी प्रोफाइल में कर्मचारियों के लिए बड़े और बहुराष्ट्रीय निगम पसंदीदा कार्यस्थल के रूप में उभरे हैं। हालांकि आईटी पेशेवर संकेत देते हैं कि वो एसएमई सेक्टर के बजाए एक डॉयनमिक स्टार्टअप वाले इकोसिस्टम में काम करना पसंद करेंगे।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.