Move to Jagran APP

स्पाइसजेट ने बॉम्बार्डियर Q400 एयरक्राफ्ट खरीदने का किया एलान

स्पाइसजेट ने बॉम्बार्डियर Q400 एयरक्राफ्ट खरीदने की घोषणा कर दी है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 03:48 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 03:48 PM (IST)
स्पाइसजेट ने बॉम्बार्डियर Q400 एयरक्राफ्ट खरीदने का किया एलान
स्पाइसजेट ने बॉम्बार्डियर Q400 एयरक्राफ्ट खरीदने का किया एलान

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत की दिग्गज एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने बॉम्बार्डियर Q400 एयरक्राफ्ट खरीदने का एलान किया है। इसकी कुल वैल्यू 1.7 अरब डॉलर है। कंपनी ने यह एलान 40 बोइंग 737 मैक्स प्लेन्स खरीदने के ठीक एक दिन बाद किया है।

loksabha election banner

स्पाइसजेट, जिसने अपने विस्तार की योजना बनाई है, ने बॉम्बार्डियर कमर्शियल एयरक्राफ्ट के साथ लेटर ऑफ इंटेंट साइन कर दिया है जिसके तहत वह 50Q400 टर्बोप्रॉप एयरक्राफ्ट की खरीद करेगा। लेटर ऑफ इंटेंट 25 Q400 टर्बोप्रॉप और 25 अतिरिक्त एयरक्राफ्ट केपर्जेस राइट के लिए है। यह 86 सीटर प्लेन है।

स्पाइसजेट ने अपनी विज्ञप्ति में बताया है कि Q400 टर्बोप्रॉप की लिस्ट प्राइस के आधार पर ऑर्डर की वैल्यू 1.7 बिलियन डॉलर है। यह Q400 के लिए एकलौता बड़ा ऑर्डर है।

स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने कहा, 'हम 50 Q400 प्लेन के नए ऑर्डर से बेहद खुशी महसूस कर रहे हैं। इस ऑर्डर के जरिए हम छोटे कस्बाई इलाकों में कनेक्टिविटी बढ़ा सकेंगे।' शुरुआती पैक्ट वर्तमान में चल रहे पेरिस एयर शो में साइन किया गया था। सिविल एविएशन सेक्रेटरी आर एन चौबे का कहना है कि

स्पाइसजेट का यह ऑर्डर सरकार के उस विजन को और मजबूत करने में मददगार होगा, जिसके तहत आम आदमी को हवाई सफर की सुविधा सुनिश्चित कराने का लक्ष्य तय किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.