PreviousNext

ताज मानसिंह होटल की ई-नीलामी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दी NDMC को अनुमति

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 06:40 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 09:27 AM (IST)
ताज मानसिंह होटल की ई-नीलामी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दी NDMC को अनुमतिताज मानसिंह होटल की ई-नीलामी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दी NDMC को अनुमति
एनडीएमसी को सुप्रीम कोर्ट से ई ऑक्शन के लिए मिली अनुमति

नई दिल्ली (जेएनएन)। सुप्रीम कोर्ट ने नई दिल्ली के ताज मानसिंह होटल की ई-नीलामी के लिए न्यू दिल्ली म्यूीनिसिपल काउंसिल (एनडीएमसी) को अनुमति दे दी है। NDMC ने तीन मार्च को सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि वह होटल की ई-नीलामी करना चाहती है। मौजूदा समय में इस होटल का परिचालन टाटा ग्रुप की कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी (आईएचसीएल) कर रही है।

जस्टिस पीसी घोष और जस्टिस आरएफ नरीमन की पीठ ने एनडीएमसी की उस याचिका को अनुमति दे दी है, जिसमें यह कहा गया है कि टाटा ग्रुप की कंपनी को नीलामी से इनकार करने का अधिकार नहीं है। जबकि, उच्चतम न्यायालय ने एनडीएमसी से कहा है कि यदि नीलामी में टाटा समूह को सफलता नहीं मिलती है तो होटल खाली करने के लिए उसे छह महीने का समय दिया जाए।

साथ ही इसके उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि ताज मानसिंह होटल की नीलामी के दौरान आईएचसीएल की बेदाग छवि को ध्यासन में रखा जाए। इतना ही नहीं, होटल की नीलामी के लिए पहला मौका टाटा ग्रुप को दिया जाए। लाइसेंस के लिए नीलामी में तय रकम न देने की स्थिति में जो बड़ी बोली लगाए, उसे होटल लीज पर दे दिया जाए।

उच्चतम न्यायालय ने टाटा समूह की आईएचसीएल से कहा था यदि उन्हें कोई आपत्ति है तो वह एक सप्ताह के भीतर अपना जवाब दाखिल कर सकते हैं। इस वर्ष 12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने एनडीएमसी को टाटा ग्रुप की लीज न बढ़ाने के फैसले पर फिर से विचार करने को कहा था।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:SC allows ndmc to e auction taj mansingh(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारत के 95 फीसद इंजीनियर सॉफ्टवेयर डिवेलपमेंट जॉब के लिए फिट नहीं: स्टडीफंसे कर्ज के संकट का समाधान करने के लिए जल्द आएगी नई NPA नीति