PreviousNext

विजय शेखर शर्मा ने बनाई टाइम मैगजीन में जगह, हासिल किया 13वां स्थान

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 03:22 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 03:22 PM (IST)
विजय शेखर शर्मा ने बनाई टाइम मैगजीन में जगह, हासिल किया 13वां स्थानविजय शेखर शर्मा ने बनाई टाइम मैगजीन में जगह, हासिल किया 13वां स्थान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पे-टीएम संस्थापक विजय शेखर शर्मा टाइम्स मैगजीन के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची शामिल

नई दिल्ली (जेएनएन)। टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सालाना सूची जारी की है। गुरुवार को जारी हुई इस सूची में सिर्फ दो भारतीयों ने जगह बनाई है। पहला नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है और दूसरा नाम पे-टीएम संस्थापक विजय शेखर शर्मा है।

टाइम मैगजीन की ओर से 2017 के लिए जारी की गई इस सूची में लीडर्स की श्रेणी में थेरेसा मे पहले स्थान पर और नरेंद्र मोदी दूसरे स्था न पर हैं। वहीं दूसरी ओर विजय शेखर शर्मा को टाइटन की श्रेणी में 13वें स्थारन पर रखा गया है। इस सूची में अमेरिका के राष्ट्रंपति डोनाल्डथ ट्रंप, रूस राष्ट्रमपति व्ला दिमीर पुतिन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे भी शामिल किया गया है।

इंफोसिस के सह-संस्था्पक नंदन नीलेकणी ने पेटीएम संस्थापक विजय शेखर शर्मा के लिए लिखा है कि सरकार की ओर से नोटबंदी के फैसले का शर्मा ने भरूपर लाभ उठाया है। जब लाखों लोग पुराने नोटों को बदलने के लिए बैंकों के बाहर लंबी लंबी लाइन में लगे थे, तब शर्मा ने पेटीएम डिजिटल वॉलेट का इस्तेमाल करने के लिए आमंत्रित किया था। वर्ष 2016 के अंत तक पेटीएम के यूजर्स की संख्या 17.7 करोड़ हो गई थी जो कि वर्ष के शुरुआत में 12.2 करोड़ रही थी।

सॉफ्टबैंक से 100 करोड़ डॉलर जुटाने की तैयारी में पेटीएम
पेटीएम जापान की कंपनी सॉफ्टबैंक के साथ 100 करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाने के लिए बातचीत कर रहा है। माना जा रहा है कि अगर डील सफल रही तो पेटीएम की वैल्यू 700 करोड़ अमेरिकी डॉलर हो जाएगी। मौजूदा समय में इसकी वैल्यू 500 करोड़ अमेरिकी डॉलर है। यह बात कई सूत्रों से पता चली है।

यह भी पढ़ें: सॉफ्टबैंक से 100 करोड़ डॉलर जुटाने की तैयारी में पेटीएम, डील के बाद बढ़ जाएगी कंपनी की वैल्यू

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:PM modi and Vijay Shekar Sharma in times 100 most influential people list(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

Q4 Results: एचडीएफसी बैंक ने दर्ज किया मुनाफा, 18.25 फीसद बढ़कर 3990 करोड़ रुपये हुआशेयर बाजार कमजोरी के साथ हुए बंद, एफएमसीजी सेक्टर में बिकवाली
यह भी देखें