PreviousNext

इक्विटी मार्केट में 15 फीसद तक निवेश बढ़ा सकता है ईपीएफओ

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 10:58 AM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 11:02 AM (IST)
इक्विटी मार्केट में 15 फीसद तक निवेश बढ़ा सकता है ईपीएफओइक्विटी मार्केट में 15 फीसद तक निवेश बढ़ा सकता है ईपीएफओ
EPFO अगले वित्त वर्ष के दौरान इक्विटी मार्केट में 15 फीसद तक निवेश बढ़ाने का प्रस्ताव दे सकता है

नई दिल्ली: बढ़ते शेयर बाजार से उत्साहित कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) अगले वित्त वर्ष के दौरान इक्विटी मार्केट में अपनी निवेश योग्य राशि का 15 प्रतिशत तक निवेश करने का प्रस्ताव दे सकता है। यह जानकारी श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने दी है।

दत्तात्रेय ने बताया, “हम अगले साल के दौरान 15 प्रतिशत तक निवेश करने का प्रस्ताव कर रहे हैं। केंद्रीय बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज (सीबीटी) की बैठक 30 मार्च को होगी। हम उनकी राय जानेंगे। अब तक, पिछले एक-डेढ़ साल के दौरान हमने 18,069 करोड़ रुपये का निवेश किया है। हमें अच्छी उपज मिल रही है यह उत्साहजनक है।”

मंत्री के मुताबिक मौजूदा वित्त वर्ष में अब तक प्रोविडेंट फंड बॉडी ने इन इंडेक्स से जुड़ी दोनों ईटीएफ (एक्सचेंज ट्रेडेड फंड) में निवेश किया है- बीएसई के सेंसेक्स और एनएसई के निफ्टी में, जिसमें जिसमें 18.13 फीसद का रिटर्न हासिल हुआ है।

उन्होंने कहा कि अंतिम प्रस्ताव के लिए 30 मार्च को होने वाले सीबीटी मीटिंग में निवेश प्रस्ताव रखा जाएगा। दत्तात्रेय ने बताया कि ईपीएफओ के जरिए फंड मैनेजर्स ने चालू वित्तीय वर्ष में 14,700 करोड़ रुपए का ईटीएफ में निवेश किया था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वित्त मंत्रालय ने ईपीएफओ को हर साल संगठन की निवेशयोग्य आय का 5 से 15 फीसद तक हिस्सा निवेश करने पर सहमति दी है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:PF Body May invest Up To 15 percentage in Equities(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अडाणी को उम्मीद अगस्त तक शुरू हो जाएगी ऑस्ट्रेलिया की कोयला खान परियोजनाई कॉमर्स कंपनियों को भी काटना होगा 1 फीसद टीसीएस, जानकरों ने जताई चिंता
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »