PreviousNext

रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा निंदनीय: सरकार

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 10:41 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 10:43 AM (IST)
रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा निंदनीय: सरकाररविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा निंदनीय: सरकार
सात राज्यों में 14 मई से हर रविवार को पेट्रोल पंप रखने के एलान की पेट्रोलियम मंत्रालय ने निंदा की है

नई दिल्ली (जेएनएन)। पेट्रोलियम मंत्रालय ने सात राज्यों में 14 मई से हर रविवार को पेट्रोल पंप रखने की घोषणा की निंदा की है। मंत्रालय ने तेल आयात पर भारत की निर्भरता घटाने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों की बचत करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का अनुचित इस्तेमाल करने के लिए कंसोर्टियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स को आड़े हाथों लिया।

पीएम ने अपील लोगों को बचत के लिए की है, न कि पेट्रोल पंप बंद रखने के लिए। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के देशभर में फैले 53,224 पेट्रोल पंपों में 80 फीसद डीलरों का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि वह पंप बंद करने की इस कोशिश में हिस्सा नहीं लेगी। कमीशन बढ़ाने की मांग उठाने के लिए कंसोर्टियम की घोषणा के अनुसार दक्षिणी राज्य जैसे तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बेंगलुरु के निकटवर्ती कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों और मुंबई समेत महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में 14 मई से हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद किए जा सकते हैं।

बंद की कोशिश में शामिल नहीं प्रमुख संगठन: प्रधान
पेट्रोलियम मंत्रालय ने कई ट्वीट के जरिये कहा कि मंत्रालय हर रविवार को पंप रखने की कुछ डीलरों की घोषणा का न तो समर्थन करता है और न ही अनुमति देता है। इस तरह के कदम से आम लोगों को दिक्कतें होंगी। इन ट्वीट पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने री-ट्वीट करके कहा कि डीलरों के प्रमुख संगठन इस तरह पेट्रोल पंप करने की कोशिश में शामिल नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: 8 राज्यों में पेट्रोल पंप रविवार को बंद रहेंगे, 14 मई से होगी शुरुआत

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Petroleum ministry slams decision of petrol pumps being shut on sundays(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नोटबंदी के मामले में 25 मई को संसदीय समिति के समक्ष पेश होंगे उर्जित पटेलजल्द बनेगा किसानों की दोगुनी आय का रोडमैप
यह भी देखें