PreviousNext

1 रुपए में भी खरीद सकते हैं डिजिटल गोल्ड, पेटीएम पर 100% बढ़ी बिक्री

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 12:39 PM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 12:37 PM (IST)
1 रुपए में भी खरीद सकते हैं डिजिटल गोल्ड, पेटीएम पर 100% बढ़ी बिक्री1 रुपए में भी खरीद सकते हैं डिजिटल गोल्ड, पेटीएम पर 100% बढ़ी बिक्री
27 अप्रैल 2017 को डिजिटल गोल्ड लॉन्च करने के बाद डिजिटल गोल्ड की बिक्री करने वाली मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम पर डिजिटल गोल्ड की बिक्री में 100 फीसद का इजाफा हुआ है।

नई दिल्ली (जेएनएन)। डिजिटल गोल्ड खरीदने के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है। डिजिटल गोल्ड की बिक्री करने वाली मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम पर डिजिटल गोल्ड की बिक्री में 100 फीसद का इजाफा हुआ है। पेटीएम ने इसी साल 27 अप्रैल को डिजिटल गोल्ड लॉन्च किया था। डिजिटल गोल्ड बेचने के लिए पेटीएम ने सरकारी कंपनी एमएमटीसी के साथ करार किया था। इस करार के तहत पेटीएम अपने प्लेटफॉर्म पर 24 कैरेट सोने की बिक्री करता है। इस प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों को कम से कम 1 रुपए तक का सोना खरीदने का विकल्प दिया जाता है।

डिजिटल गोल्ड के प्रति युवाओं का रुझान
पेटीएम से डिजिटल गोल्ड खरीदने वालों में युवा ज्यादा हैं। पेटीएम के सीनीयर वाइस प्रेसीडेंट कृष्णा हेगडे ने बताया कि ऑनलाइन गोल्ड खरीदने वाले ज्यादातर ग्राहकों की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच है। कृष्णा के मुताबिक सोना खरीदने का आसान तरीका और पेटीएम की ओर से दिये जाने वाले ऑफर्स ने ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित किया।

1 रुपए में भी खरीद सकते हैं डिजिटल गोल्ड
पेटीएम के प्लेटफॉर्म से ग्राहक 1 रुपए जैसी कम कीमत तक में सोना खरीद सकता है। पेटीएम पर खरीदा गया सोना पूरी तरह से एमएमटीसीपैंप (MMTCPAMP) की ओर से इंश्योर्ड और सिक्योर है। 1 ग्राम से ज्यादा सोना होने पर कंपनी ग्राहक के घर पर फिजिकल रूप में सोना डिलिवर कराने की सेवा देती है। इस साल अक्षय तृतीया पर पेटीएम ने डिजिटल गोल्ड लॉन्च किया था। तब से अब तक कंपनी कुल 100 किलो सोना बेच चुकी है। साथ ही इस खरीदे हुए सोने का ज्यादातर भुगतान मोबाइल वॉलेट एप पेटीएम से किया गया है।

कृष्णा के मुताबिक युवा डिजिटल गोल्ड को सेविंग के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। वर्तमान समय में पेटीएम के 20 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। डिजिटल गोल्ड जैसे विकल्पों की वजह से पेटीएम वॉलेट में लोग ज्यादा पैसा छोड़ते हैं, जो पेटीएम के बिजनेस मॉडल के लिए काफी अच्छा है। आपको बता दें कि देश में कुल 40 करोड़ युवा हैं जो इंटरनेट इस्तेमाल करने वाली जनसंख्या का 61 फीसद हिस्सा हैं। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Paytm register 100 percent month on month growth in digital gold purchases(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एयर एशिया दे रहा है सस्ते हवाई सफर का मौका, 25 जून तक बुक करानी होगी टिकट‘NPA से जुड़े 12 मामलों का IBIB बोर्ड के सामने आना बाकी’
यह भी देखें