Move to Jagran APP

मनमाफिक दाम पर बुक कराइए होटल, नया स्टार्टअप करेगा आपकी मदद

होटलबिड्स नामक नए स्टार्टअप के जरिए ग्राहक अब होटल के कमरों को मनमाकिफ दाम पर बुक कर सकते हैं।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 11 Dec 2016 08:35 PM (IST)Updated: Sun, 11 Dec 2016 08:38 PM (IST)
मनमाफिक दाम पर बुक कराइए होटल, नया स्टार्टअप करेगा आपकी मदद

नई दिल्ली: सैर सपाटे के शौकीन लोगों को अक्सर दूसरे शहरों में जाने पर होटल के किराए की चिंता सताने लगती है। स्थिति यह होती है कि होटल के कमरे का किराया बजट से ज्यादा होने के कारण जरूरत होने पर भी ग्राहक वहां कमरे बुक नहीं कराते हैं। लेकिन एक नया स्टार्टअप ग्राहकों की इस बड़ी समस्या का समाधान लेकर आया है।

loksabha election banner

होटलबिड्स नामक नए स्टार्टअप के जरिए ग्राहक अब होटल के कमरों को मनमाकिफ दाम पर बुक कर सकते हैं। गुरुग्राम स्थित होटलबिड्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड एक ऐसा प्लेटफॉर्म मुहैया कराता है जिसके जरिए ग्राहक 'मनमाफिक' दाम पर मनचाहे होटलों में बुकिंग करा सकते हैं। कंपनी के संस्थापक एवं सीइओ इंदर शर्मा ने कहा, 'दुनिया भर में होटलों में 50 लाख से अधिक कमरे हैं जिनमें से प्रतिदिन 25 से 36 फीसदी कमरे खाली रह जाते हैं।

कैसे काम करता है होटलबिड्स:

दरअसल होटलबिड्स ग्राहकों को अंतिम समय में बुकिंग की खास सुविधा देता है जिससे आप कम किराए पर कमरे बुक कर सकते हैं। हालांकि लोग पहले से भी होटल में कमरे बुक कर सकते हैं। शर्मा ने बताया कि कंपनी ने पिछले नौ महीने में भारत के 100 से ज्यादा शहरों के 3,500 से अधिक होटलों को अपने नेटवर्क में शामिल किया है और उसके साल 2017 के अंत तक 10,000 होटलों को अपने साथ जोड़ने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि सिर्फ भारत ही नहीं कंपनी जल्द ही अमेरिका में भी सेवाएं देगी।

कैसे उठा सकते हैं सेवा का लाभ:

शर्मा ने बताया, 'होटलबिड्स का इस्तेमाल करना बहुत आसान है। ग्राहकों को उसकी वेबसाइट पर जाना होगा या ऐप डाउनलोड करना होगा जहां वे शहर, दिन, कमरे, सुविधाओं एवं किराए का चयन करने के बाद 'बिड नाउ' पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद स्टार्टअप के नेटवर्क से जुड़े होटलों के पास वे अनुरोध चले जाएंगे और ग्राहकों को उनका जवाब मिल जाएगा। इसके बाद वे अपनी पसंद का होटल चुनकर मनमाफिक दाम पर वहां रह सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.