PreviousNext

माल्या का बैंगलुरु पैंटहाउस बनकर तैयार, लेकिन क्या वो इसमे रह पाएंगे?

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 02:40 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 06:05 PM (IST)
माल्या का बैंगलुरु पैंटहाउस बनकर तैयार, लेकिन क्या वो इसमे रह पाएंगे?माल्या का बैंगलुरु पैंटहाउस बनकर तैयार, लेकिन क्या वो इसमे रह पाएंगे?
विजय माल्या के 20 मिलियन डॉलर की कीमत वाला बैंगलुरु स्थित पैंटहाउस लगभग तैयार है

नई दिल्ली: दिग्गज शराब कारोबारी विजय माल्या का बैंगलुरु स्थित पैंटहाउस बनकर लगभग तैयार है। यह करीब 4.5 एकड़ जमीन पर फैला हुआ है। इस पैंटहाउस के 34वें और 35वें मंजिल पर हैलिपैड है। इस पैंटहाउस के चारों तरफ ओपन डेक है जो 360 डिग्री का व्यूइंग प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। यह पैंटहाउस स्काइस्केपर का हिस्सा है लेकिन यह अपने दो लिफ्ट के साथ एक निजी विला के रूप में अनन्य है। इस विला की कीमत करीब 20 मिलियन डॉलर है। लेकिन बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या माल्या इस आलीशान पैंटहाउस में रह पाएंगे भी या नहीं। गौरतलब है कि माल्या बीते साल भारत से भागकर यूके में शरण ले चुके हैं।

यह स्काईस्केपर यूबी सिटी का एक्सटेंशन है। एक बार तैयार होने के बाद यह पूरे शहर के सबसे सुदंर पैंटहाउस में से एक होगा। यह यूबी सिटी, यूनाइटिड ब्रेवरीज होल्डिंग लिमिडेट (यूबीएचएल) और प्रेसटीज एस्टेट लिमिटेड का ज्वाइंट डेवेलप्मेंट एग्रीमेंट है। इसमें यूबीएचएल की 55 फीसद और डेवेलपर की 45 फीसद हिस्सेदारी है।

प्रेसटीज एस्टेट, जो बिल्डिंग भी बना रहा है, में 42 अपार्टेमंट्स है। प्रत्येक अपार्टमेंट 8000 वर्ग फीट का है जिसमें चार बेडरूम, पांच कार पार्किंग है। इसमें से 34 बेच दिए गए हैं, शेष आठ बेचने बाकी है। आखिरी बिक्री 25 करोड़ रुपये की की गई थी।

यूबीएचएल, जिसका पैंटहाउस और 39 अपार्टमेंट हैं, ने सात अपार्टमेंट बेचकर उनका अलॉटमेंट लेटर 150 करोड़ रुपये में इश्यू कर दिया है। यह बात कंपनी की 2016 की एन्युअल रिपोर्ट में सामने आई है। बिक्री वर्ष 2012 और 2013 में पूरी की गई थी। वर्ष 2014 से यूबूएचएल पर फ्लैट्स बेचने पर प्रतिबंद्ध लगा हुआ है।

प्रेसटीज एस्टेट के चेयरमैन इरफान रज्जाक का कहना है कि इस मैंशन को इतना ऊंचा बनाना एक चुनौती थी, लेकिन हमने यह सुनिश्चित किया कि यह उसी तरह बनाया जाए जैसा कि पहले प्लान किया गया था। इसका फिनिंश वर्क अंतिम चरण में है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Mallya 20 million dollar sky mansion is almost ready(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

स्टॉक मार्केट गिरावट के साथ बंद, छोटे मझौले शेयर्स में दिखी अच्छी खरीदारीआइडिया रहा निफ्टी का टॉप लूजर, मर्जर के एलान के बाद 10 फीसद टूटा कंपनी का शेयर
यह भी देखें