PreviousNext

इंडिया इंक के विलय और अधिग्रहण सौदे जुलाई महीने में 73 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 08:07 PM (IST) | Updated Date:Sat, 12 Aug 2017 08:07 PM (IST)
इंडिया इंक के विलय और अधिग्रहण सौदे जुलाई महीने में 73 महीने के निचले स्तर पर पहुंचेइंडिया इंक के विलय और अधिग्रहण सौदे जुलाई महीने में 73 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे
जुलाई महीने के दौरान विलय एवं अधिग्रहण सौदों में तेज गिरावट देखने को मिली है

नई दिल्ली (जेएनएन)। जुलाई महीने के दौरान इंडिया इंक के विलय एवं अधिग्रहण सौदों का मूल्य 73 महीनों के निचले स्तर के साथ 393 मिलियन डॉलर पर पहुंच गया। एक रिपोर्ट में बताया गया कि यह स्थिति घरेलू लेनदेन के निम्न स्तर पर पहुंचने के कारण देखने को मिली है।

ग्रांट थोरटन एम एंड ए डील ट्रैकर रिपोर्ट ने कहा गया है कि विलय एवं अधिग्रहण सौदों का मूल्य 73 महीनों के निचले स्तर के साथ 393 मिलियन डॉलर पर पहुंच गया। जुलाई 2016 में दर्ज स्तर के मुकाबले घरेलू जुलाई 2017 के सौदों में 11 गुना से अधिक की गिरावट आई है। जबकि क्रॉस बॉर्डर डील में 94 फीसद की गिरावट देखने को मिली है। इसमें आगे कहा गया कि यह स्थिति मुख्य रूप से इस महीने बड़े टिकट लेनदेन की अनुपस्थिति के कारण रही है।

रिपोर्ट में कहा गया कि इस साल की जून अवधि के मुकाबले सौदा मूल्यों में 2 फीसद वृद्धि के साथ जुलाई में सौदा गतिविधि स्थिर रही हैं, जबकि वॉल्यूम म्यूट बने रहे। ग्रांट थोरटन इंडिया एलएलपी के पार्टनर प्रशांत मेहरा ने बताया, “जुलाई में 400 मिलियन डॉलर मूल्य के 30 से अधिक लेनदेन देखे गए। यह बीते वर्ष की समान अवधि में देखे गए स्तर के मुकाबले काफी कम है। यह गिरावट इस तथ्य को उजागर करती है कि अधिकतर विलय एवं अधिग्रहण सौदे जीएसटी कार्यान्वयन के कारण वेट एंड वॉच वाली स्थित में थे।”

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India Incs mergers and acquisitions Deals At 73 Month Low In July(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

गोल्ड पर 3 फीसद की जीएसटी दर कम, इसे बढ़ाया जाए: इकोनॉमिक सर्वेमोहनदास पई बोले मूर्ति को मानद चेयरमैन के रूप में कंपनी में वापस लाया जाए
यह भी देखें