Move to Jagran APP

हिंदुजा का रूतबा बरकरार, इस साल भी बने एशिया में सबसे धनी शख्स

साल 2017 में हिंदुजा ने यूके में सबसे अमीर एशियाई लोगों के रूप में अपनी स्थिति रखी बरकरार, कुल संपत्ति 1.54 लाख करोड़ रुपए

By Surbhi JainEdited By: Published: Mon, 20 Mar 2017 10:41 AM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2017 11:26 AM (IST)
हिंदुजा का रूतबा बरकरार, इस साल भी बने एशिया में सबसे धनी शख्स
हिंदुजा का रूतबा बरकरार, इस साल भी बने एशिया में सबसे धनी शख्स

नई दिल्ली: एनआरआई व्यवसायी हिंदुजा ने साल 2017 में यूके में सबसे अमीर एशियाई लोगों के रूप में अपनी स्थिति बरकरार रखी है। हिंदुजा की कुल संपत्ति 1.54 लाख करोड़ रुपए के आस पास होने का अनुमान है। बीते साल उनकी संपत्ति में करीब 2,0220 करोड़ का इजाफा हुआ है। वहीं, स्टील उद्योगपति लक्ष्मी निवास मित्तल इस सूची में दूसरे पायदान पर काबिज हैं। गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को ईस्टर्न आई एशियन रिच लिस्ट जारी की गई थी, जिसमें ब्रिटेन में रहने वाले टॉप-101 अमीर एशियाई मूल के लोगों को शुमार किया जाता है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- विदेश से लौटकर देश की सेवा करें भारतीय प्रतिभाएं: मुकेश

दिलचस्प बात यह है कि बीते दो साल में मित्तल की संपत्ति बढ़कर दो गुना हो चुकी है। इस इजाफे में प्रमुख योगदान यूरोपीय बाजारों में दिखी रिकवरी का भी है। बीते साल उनकी संपत्ति करीब 51,763 करोड़ रुपए रही थी, जो कि बढ़कर 1.02 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गई है।

क्या कहा गया रिपोर्ट में:
इस नई रिपोर्ट के मुताबिक हिंदुजा परिवार की कामयाबी बताती है कि हिंदुजा परिवार अनेक कारोबार के रास्ते पर चलकर एक दूर की सोच रखता है। आपको बता दें कि हिंदुजा बंधु की कंपनियों में अशोक लीलैंड, इंडसइंड बैंक, गल्फ ऑयल, एनर्जी और रियल स्टेट कारोबार की लाभप्रदता में तेजी देखी जा रही है। हिंदुजा बंधुओं में श्रीचंद और गोपीचंद का लंदन में कारोबार है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.