Move to Jagran APP

यूनाइटेड किंगडम की सालाना समृद्धशाली लोगों की सूची में हिंदुजा भाई शीर्ष पर

ब्रिटेन के सबसे धनी लोगों की सूची में हिंदुजा बंधुओं ने पहले स्थान पर कब्जा जमाया है।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 07 May 2017 05:05 PM (IST)Updated: Sun, 07 May 2017 05:05 PM (IST)
यूनाइटेड किंगडम की सालाना समृद्धशाली लोगों की सूची में हिंदुजा भाई शीर्ष पर
यूनाइटेड किंगडम की सालाना समृद्धशाली लोगों की सूची में हिंदुजा भाई शीर्ष पर

नई दिल्ली (जेएनएन)। हिंदुजा बंधुओं ने साल 2017 में ब्रिटेन के सबसे धनी लोगों की सूची में 16.2 अरब पाउंड की संपत्ति के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है। बीते साल उनकी संपत्ति में अभूतपूर्व रूप से 3.2 बिलियन पाउंड का इजाफा हुआ था। ‘द संडे टाइम्स रिच लिस्ट’ के मुताबिक ऐसा बिल्कुल भी मालूम नहीं पड़ता है कि ब्रेक्सिट ने देश के अरबपतियों को प्रभावित किया है। इनकी संपत्ति में पिछले जून में जनमत संग्रह के बाद से 14 फीसद तक का इजाफा हुआ है और इन्होंने सामूहिक रुप से 658 बिलियन पाउंड कमाए हैं।

loksabha election banner

हिंदुजा बंधु टॉप पर:

श्रीचंद और गोपीचंद हिंदुजा, जो कि क्रमश: 81 और 77 वर्ष की आयु में हैं, ने ब्रिटेन के 134 अरबपतियों की सूची में पहला स्थान हासिल किया है। इन दोनों भाइयों ने तेल एवं गैस, मोटर वाहन, आईटी, ऊर्जा, मीडिया, बैंकिंग, संपत्ति और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों जैसे उद्योगों में निवेश कर अपनी संपत्ति को बढ़ाया है।

इस सूची में और किसे मिली जगह:

वहीं दूसरी तरफ भारत में जन्मे अरबपति भाई डेविड और साइमन रयूबेन, जो पिछले साल सूची में सबसे ऊपर थे, खिसककर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। इसके बाद स्टील टाइकून लक्ष्मी निवास मित्तल इस सूची में चौथे स्थान पर आ गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.