PreviousNext

रिलायंस को पछाड़ मार्केट वैल्यूएशन के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज हुआ HDFC

Publish Date:Fri, 17 Feb 2017 06:03 PM (IST) | Updated Date:Fri, 17 Feb 2017 07:42 PM (IST)
रिलायंस को पछाड़ मार्केट वैल्यूएशन के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज हुआ HDFCरिलायंस को पछाड़ मार्केट वैल्यूएशन के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज हुआ HDFC
मार्केट वैल्यूएशन के मामले में रिलायंस को पछाड़ HDFC बैंक दूसरे नंबर पर आ गया है

नई दिल्ली: मार्केट वैल्यूएशन के मामले में रिलायंस को पछाड़ HDFC बैंक दूसरे नंबर पर काबिज हो गया है। इस तरह से निजी क्षेत्र के दिग्गज बैंक एचडीएफसी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में दूसरी सबसे महंगी कंपनी के तौर पर जगह हासिल कर ली है। आपको बता कें कि HDFC बैंक ने दूसरे नंबर का रुतबा मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज को परास्त कर हासिल किया है।

एचडीएफसी बीएसई मिडकैप शेयरों में दूसरे स्थान पर:
अगर बाजार हिस्सेदारी (मार्केट कैपिटलाइजेश) की बात की जाए तो इस मामले में TCS के बाद HDFC, BSE मिडकैप शेयरों में दूसरे स्थान पर है। बैंक के शेयर्स में शुक्रवार को 9 फीसद की उछाल देखने को मिली और इस उछाल के साथ यह 1,450 के स्तर पर पहुंच गया।

शेयर्स में क्यों दिखा उछाल:
एचडीएफसी बैंक के शेयर्य में दिखा यह उछाल आरबीआई की ओर से विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों द्वारा बैंक शेयरों को खरीदने पर लगी रोक हटाने के बाद देखने को मिला है। शुक्रवार दोपहर करीब 12:18 बजे एचडीएफसी बैंक का शेयर 7 फीसद उछाल के साथ 1,423 रुपये के स्तर पर था। वहीं, देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का शेयर 1,065 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था। ओवरऑल रैंकिंग की बात करें तो मिड-कैप शेयरों में 3,63,788 करोड़ रुपये की बाजार हिस्सेदारी के साथ यह दिग्गज बैंक टीसीएस के बाद दूसरे स्थान पर है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:HDFC becomes second most valuable company(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नोटबंदी का पेप्सिकों के कारोबार पर लंबे समय तक असर रहेगा: इंदिरा नूई2000 रुपए के नए नोट के बारे में अब हो गया यह बड़ा खुलासा, जानिए
यह भी देखें