PreviousNext

सरकार ने रविवार को पेट्रोल पंप बंद करने की मांग को खारिज किया, पेट्रोल-डीजल की होगी होम डिलीवरी

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 11:05 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 11:47 PM (IST)
सरकार ने रविवार को पेट्रोल पंप बंद करने की मांग को खारिज किया, पेट्रोल-डीजल की होगी होम डिलीवरीसरकार ने रविवार को पेट्रोल पंप बंद करने की मांग को खारिज किया, पेट्रोल-डीजल की होगी होम डिलीवरी
रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की पेट्रोलियम डीलर्स संगठनों की मांग को सरकार ने खारिज कर दिया है।

नई दिल्ली (पीटीआई): शुक्रवार को केंद्र सरकार ने पेट्रोलियम डीलर्स संगठनों के उस निर्णय को अस्वीकार कर दिया था, जिसमें उन्होंने 14 मई से हर रविवार को देश के आठ राज्यों में पेट्रोल पंप बंद रखने का फैसला किया था। यह जानकारी एक आधिकारिक बयान में सामने आई है।

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने श्रीनगर में एक बैठक में संसदीय सलाहकार समिति को बताया, “पेट्रोलियम मंत्रालय रविवार को पेट्रोल पंपों को बंद करने के लिए पेट्रोल पंप डीलरों को मंजूरी या स्वीकृति नहीं दी है।” मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने के कारण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को बनाए रखने के लिए आवश्यक उपायों को लागू करना होगा क्योंकि पेट्रोलियम उत्पाद इस श्रेणी के अंतर्गत आते हैं।

पेट्रोल डीजल की होगी होम डिलीवरी:

वहीं मंत्रालय ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि कंज्यूमर जल्द ही प्री-बुकिंग के माध्यम से अपने घर पर ही पेट्रोल डीजल की उपलब्धता को सुनिश्चित कर पाएंगे। यानी पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी होगी। मंत्रालय ने कहा कि ऐसे विकल्पों का पता लगाया जा रहा है जहां पेट्रो उत्पादों को पूर्व बुकिंग पर उपभोक्ताओं को दिया जा सकता है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Government Disapproves Call For Sunday Shutdown By Petrol Bunks(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जीएसटी लागू होने के बाद आपको किन चीजों का रखना होगा रिकॉर्ड, जानिएखातों को आधार से जोड़ने का काम इस साल होगा पूरा
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »