PreviousNext

मोहनदास पई बोले मूर्ति को मानद चेयरमैन के रूप में कंपनी में वापस लाया जाए

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 08:48 PM (IST) | Updated Date:Sat, 12 Aug 2017 08:48 PM (IST)
मोहनदास पई बोले मूर्ति को मानद चेयरमैन के रूप में कंपनी में वापस लाया जाएमोहनदास पई बोले मूर्ति को मानद चेयरमैन के रूप में कंपनी में वापस लाया जाए
टी वी मोहनदास पई ने इन्फोसिस में नारायण मूर्ति की वापसी की वकालत की है

नई दिल्ली (जेएनएन)। इन्फोसिस के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी टी वी मोहनदास पई ने कंपनी के सह-संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति की चेयरमैन एमरिटस (मानद चेयरमैन) के रूप में वापसी कराने की वकालत की है। इसके अलावा पई ने संस्थांपकों का प्रतिनिधित्वन करने वाले दो नए बोर्ड मेंबर्स के नॉमिनेशन पर भी बल दिया। संस्थानपकों की कंपनी में अभी भी 13 फीसदी हिस्सेथदारी है और वे कंपनी के प्रमोटर के रूप में क्ला1सीफाइड हैं। पई ने मूर्ति, जेआरडी टाटा और धीरूभाई अंबानी को भारत के अब तक के सबसे बड़े तीन बिजनेस आइकन बताया।

पई ने कहा, “मेरा व्यक्तिगत विचार यह है कि नारायण मूर्ति को मानद चेयरमैन के रूप में वापस लाया जाना चाहिए।” उन्होंने बताया कि मानद चेयरमैन की भूमिका न ही लीगल पोजिशन है न ही इसका स्ट्रेनटेजी से जुड़े मामलों से कुछ लेना-देना है। पई ने कहा कि मानद चेयरमैन के रूप में लोग उनके सामने अपने विचार रख सकते हैं। ये विचार गवर्नेंस को लेकर होंगे। इनका मैनेजमेंट, स्ट्रेरटेजी या बाकी सब से कोई लेना देना नहीं है।

इन्फोसिस ने कहा, मूर्ति अगर चाहें तो उन्हें कंपनी में दी जाएगी एक भूमिका

एन आर नारायण मूति अगर चाहें तो इन्फोसिस बोर्ज उन्हें एक भूमिका देने पर विचार करेगा। कंपनी के को चेयरमैन रवि वेंकटेशन ने यह बात एक इंटरव्यू के दौरान कही है। कंपनी की ओर से यह बयान ऐसे समय में आया है जब मूर्ति ने हाल ही में कहा था कि उन्हें इन्फोसिस छोड़ने का अफसोस है और उन्होंने सार्वजनिक रूप से कंपनी की खराब कॉर्पोरेट प्रशासन के लिए आलोचना की थी।

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी में मूर्ति को एक भूमिका देने से बोर्ड और संस्थापक के बीच की समस्याओं को दूर करने में मदद मिल सकती है। वैंकटेशन ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर वो ऐसा चाहेंगे तो हम जरूर इस पर विचार करेंगे। वेंकटेशन ने यह भी कहा कि मूर्ति ने अभी तक यह संकेत नहीं दिया है कि वह कंपनी में एक भूमिका चाहते हैं। अगर मूर्ति कंपनी में लौटते हैं तो यह दूसरा मौका होगा जब वो कंपनी में वापसी करेंगे। इससे पहले साल 2013 के दौरान वह कार्यकारी चेयरमैन के रूप में लौटे थे क्योंकि कंपनी ग्रोथ समेत कई समस्याओं से जूझ रही थी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Former Top Infosys Executive Says Bring Back Murthy As Chairman Emeritus(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इंडिया इंक के विलय और अधिग्रहण सौदे जुलाई महीने में 73 महीने के निचले स्तर पर पहुंचेPSU के विनिवेश पर अगले सप्ताह हो सकता है बड़ा फैसला
यह भी देखें