Move to Jagran APP

6 महीने में 20,000 कारोबारियों को कमाई का मौका देगा Facebook

फेसबुक आने वाले कुछ महीनों में हजारों नए उद्यमियों को अपने साथ जोड़ने की योजना बना रहा है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 19 Jul 2017 11:13 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2017 11:13 PM (IST)
6 महीने में 20,000 कारोबारियों को कमाई का मौका देगा Facebook
6 महीने में 20,000 कारोबारियों को कमाई का मौका देगा Facebook

नई दिल्ली (जेएनएन)। कारोबार की दुनिया से जुड़े लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। उन लोगों को जल्द ही कमाई का बेहतरीन मौका मिल सकता है जो आन्त्रप्रेन्योरशिप की दुनिया में उतरकर खुद का बिजनेस चला रहे हैं। दुनिया का सबसे बड़ा सोशल प्लेटफॉर्म फेसबुक ऐसे ही उद्यमियों के लिए शानदार सौगात लेकर आया है।

loksabha election banner

आखिर क्या है सौगात: दरअसल फेसबुक अपने ‘बूस्ट योर बिजनेस’ प्रोग्राम के तहत अगले छह महीनों में भारत के 100 शहरों से 20,000 उद्यमियों को खुद के साथ जोड़ने की योजना बना रहा है। फेसबुक ऐसा इसलिए करना चाहता है ताकि वो ऐसे लोगों को खुद से जोड़ उनके बिजनेस विस्तार में मदद कर सके।

फेसबुक ने बनाई बड़ी योजना: सोशल नेटवर्क कंपनी ने गांधीनगर स्थित उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआईआई) के साथ समझौता किया है ताकि वो लोगों को लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रशिक्षण दे सके।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने लॉन्च की पहल:

ईडीआईआई में 19 जुलाई को इस पहल की शुरूआत गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने की। दक्षिण एशिया के कार्यक्रमों के प्रमुख रितेश मेहता ने कहा, “हमारी 'बूस्ट योर बिजनेस' की पहल 2015 में शुरू हुई थी, लेकिन ईडीआईआई के साथ, हम अगले छह महीनों में अपने पहले चरण में 20 राज्यों और 100 शहरों में जाने की योजना बना रहे हैं।”

मेहता ने बताया ईडीआईआई के अलावा, फेसबुक के माध्यम से लोगों को जोड़ने के लिए अन्य पहलों को भी फेसबुक जारी रखेगा ताकि बिजनेस करने में उनकी मदद की जा सके। उन्होंने कहा, “यह कार्यक्रम छोटे और मध्यम व्यवसायों को ज्ञान, कौशल और प्रौद्योगिकी के साथ लैस करने के लिए बनाया गया है ताकि इनोवेटिव बने रहने के साथ वैश्विक स्तर पर इसके बाजार को विस्तार दिया जा सके।” मेहता ने कहा कि यह कार्यक्रम फेसबुक की सार्वजनिक भागीदारी नीति का हिस्सा है और इसका उद्देश्य समुदाय को कुछ वापस देना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.