Move to Jagran APP

व्यापारियों को जीएसटी समझाएगा कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर, शुरू होगा लर्निंग प्रोग्राम: डेलॉयट

कर मामलों में सलाह देने वाली कंपनी डेलॉयट ने जीएसटी के अंतर्गत एक खास कंप्यूटर सॉफ्टवेयर कार्यक्रम तैयार किया है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 06:34 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 06:34 PM (IST)
व्यापारियों को जीएसटी समझाएगा कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर, शुरू होगा लर्निंग प्रोग्राम: डेलॉयट
व्यापारियों को जीएसटी समझाएगा कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर, शुरू होगा लर्निंग प्रोग्राम: डेलॉयट

नई दिल्ली (जेएनएन)। कर मामलों में सलाह देने वाली कंपनी डेलॉयट ने जीएसटी के अंतर्गत एक खास कंप्यूटर सॉफ्टवेयर कार्यक्रम तैयार किया है। कारोबारियों के लिहाज से वस्तु एवं सेवा कर व्यवस्था को समझने और उसकी तैयारी करने के लिए यह सॉफ्टवेयर कंप्यूटर प्रणाली के माध्यम से शिक्षित करेगा।

loksabha election banner

क्या कहा डेलॉयट ने
डेलॉयट ने अपनी ओर से जारी किए गए बयान में कहा कि 18 घंटे का यह ई-लर्निंग कार्यक्रम उद्यमियों और व्यावसायियों को जीएसटी की नई व्यवस्था को अपनाने में मददगार साबित होगा। इसके माध्यम से उद्योगों और व्यावसायिक जगत में आंतरिक तौर पर काम करने वाली टीम, ग्राहक और विक्रेताओं सभी को जीएसटी प्रणाली के संबध में बताया जाएगा और उसके तौर तरीकों को समझाया जाएगा।

डेलॉयट हेस्किंस एंड सेल्स के एलएलपी भागीदार प्रशांत देशपांडे ने बताया कि विभिन्न पक्षकारों के लिए इसमें चार विशेष तरह के ई-लर्निंग फॉर्मेट तैयार किये गए हैं। उद्योगपति हों, खरीदारी करने वाली टीम हो या फिर माल की बिक्री और वितरण करने वाली टीम इन सभी के लिए इसमें विशेष तरह के कार्यक्रम तैयार किए गए हैं। इस टीम में लेखा कार्य करने वाले, फाइनेंशियल, कानून (लीगल) और टैक्स टीम आदि शामिल हैं। इससे कंपनियों को डेलॉयट के ग्लोबाल इनडायरेक्ट टैक्स विशेषज्ञों के नेटवर्क के व्यावहारिक अनुभव का फायदा उठाने का अवसर मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.