Move to Jagran APP

ITDC के 3 होटलों से बाहर निकलेगी सरकार, राज्य सरकारों को सौंपेगी जिम्मा

सरकार का मानना है कि होटल चलाना और उनका प्रबंधन अब उसका काम नहीं है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 05:37 PM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 05:37 PM (IST)
ITDC के 3 होटलों से बाहर निकलेगी सरकार, राज्य सरकारों को सौंपेगी जिम्मा
ITDC के 3 होटलों से बाहर निकलेगी सरकार, राज्य सरकारों को सौंपेगी जिम्मा

नई दिल्ली (जेएनएन)। अपने विनिवेश कार्यक्रम के मद्देनजर केंद्र सरकार ने आज तीन आईटीडीसी होटल्स से बाहर निकलने का फैसला किया है, इसमें जयपुर अशोक भी शामिल है। सरकार इन तीनों का जिम्मा राज्य सरकारों को सौंप देगी। आज हुई कैबिनेट मीटिंग के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह जानकारी दी है।

loksabha election banner

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में होटल जयपुर अशोक और ललित महल पैलेस होटल मैसूर को क्रमशः राजस्थान और कर्नाटक सरकार को ट्रांसफर करने को मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा डोन्यी पोलो अशोक, इटानगर में आईटीडीसी की 51 फीसद हिस्सेदारी अरुणाचल प्रदेश को ट्रांसफर किए जाने को भी मंजूरी दी गई है।

इस कैबिनेट मीटिंग के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा कि वैल्युएशन के हिसाब से जयपुर की प्रॉपर्टी से केंद्र को 14 करोड़ रुपए मैसूर से 7.45 करोड़ रुपए और इटानगर से 3.89 करोड़ रुपए मिलेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की विनिवेश नीतियों के मुताबिक आईटीडीसी के होटल और प्रॉपर्टीज जहां भी हैं, उन्हें राज्यों के साथ मिलकर सरकार ने लीज या सबलीज पर दिया है। लेकिन अब नीतियां इसे देखते हुए तैयार की गई है कि होटल चलाना और उनका प्रबंधन सरकार या उसकी एंटिटीज का काम नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.